क्या है अरबपति कारोबारी गौतम सिंघानिया का पत्नी से विवाद, रेमंड ग्रुप के मालिक पर पत्नी ने लगाए ये संगीन इल्जा़म

ADVERTISEMENT

क्या है अरबपति कारोबारी गौतम सिंघानिया का पत्नी से विवाद, रेमंड ग्रुप के मालिक पर पत्नी ने लगाए ये ...
रिश्तों का पेंच
social share
google news

संगीता वाधवानी और दिव्येश सिंह के साथ सुप्रतिम बनर्जी की रिपोर्ट

Mumbai Big Crime: गौतम सिंघानिया। हिंदुस्तान के अरबपति बिजनेस टायकून में से एक और कपड़ों के मशहूर ब्रांड रेमंड ग्रुप के मालिक हैं। लेकिन इन दिनों गौतम सिंघानिया की जाती जिंदगी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। वजह है अपनी पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया से लगातार तल्ख़ होता गौतम का रिश्ता और नवाज की ओर से उन पर लगाए गए एक से बढ़ कर एक संगीन और चौंकाने वाले इल्ज़ाम। गौतम और नवाज के बीच विवाद तो खैर अपनी जगह है ही, नवाज ने ये कह कर हर किसी को चौंका दिया है कि 11 हज़ार करोड़ के मालिक गौतम सिंघानिया ने उनके और उनकी बेटी साथ 10 सितंबर को ना सिर्फ बुरी तरह मारपीट की, बल्कि इस मारपीट में उन्हें इतनी घातक चोटें आईं कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और वो आईसीयू में भी रहीं। 

अरबपति कारोबारी गौतम सिंघानिया का पत्नी से विवाद

जाहिर है गौतम सिंघानिया को लेकर कही गई नवाज की बातों ने हिंदुस्तान की एलीट सोसायटी में हड़कंप मचा दिया है। अपने पति गौतम से चल रहे विवाद को लेकर उन्होंने आज तक से डिटेल में बात की, जिसमें उन्होंने गौतम पर मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने समेत कई ऐसे इल्ज़ाम तो लगाए ही, साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि आखिर उन्होंने पति से अलगाव के बाद उनकी संपत्ति का 75 फीसदी हिस्सा क्यों मांग लिया।  आपको नवाज़ के इन तमाम इल्ज़ामों के बारे में बताएंगे, लेकिन पहले ये जान लीजिए कि दोनों के बीच चल रही इस अनबन के बारे में पहली बार दुनिया को कब पता चला? असल में गौतम और नवाज के बीच चल रही ये अनबन दिवाली की रात तब अचानक से सबके सामने आ गई, जब नवाज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इस वीडियो में नवाज ठाणे में मौजूद जेके ग्राम के गेट के बाहर जमीन पर बैठी हई दिखाई दे रही थीं। 

ADVERTISEMENT

दिवाली की रात में रिश्तों का पेंच

उनका कहना था कि यहां उनके पति गौतम सिंघानिया ने एक दिवाली की पार्टी रखी है, लेकिन हद ये है कि अपने पति की ओर से रखी गई इस पार्टी में भी उनकी एंट्री बैन है। जाहिर है एक अरबपति कारोबारी की बीवी की ये हालत देख कर लोग भौंचक्के रह गए और उनका ये वीडियो तेज़ी से सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगा। ये तो मानों इस झगड़े की एक झलक भर थी। इसके अगले दिन गौतम सिंघानिया ने एक्स पर पोस्ट लिख कर मानों पति-पत्नी के बीच चल रहे इस झगड़े पर अपनी तरफ से फुलस्टॉप लगा दिया। गौतम ने लिखा:

"ये दिवाली पहले आ चुकी दिवालियों की तरह नहीं है। 32 साल से पति-पत्नी के तौर पर हम लोग साथ-साथ चले, माता-पिता के तौर पर साथ-साथ बढ़े... एक दूसरे की ताक़त बन कर रहे... प्रतिबद्धता, संकल्प, विश्वास का साथ रहा और हमारी जिंदगी में दो ख़ूबसूरत मेहमान भी आए। लेकिन अब मैं हाल ही हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के बारे में सोच रहा हूं। हमारी जिंदगी के बारे में बहुत सी बेबुनियाद बातें और अफवाहें ऐसे लोगों के द्वारा फैलाई गईं, जो हमारे बहुत शुभचिंतक नहीं थे। मुझे विश्वास है कि अब मेरे और नवाज़ के रास्ते अलग-अलग होंगे। मैं बेशक उसके साथ अपने रास्ते अलग कर रहा हूं लेकिन हम अपने दो बेशकीमती हीरे निहारिका और निशा के लिए हर वो काम करते रहे रहेंगे, जो उनके लिए जरूरी हैं। हमारे इस निजी फैसले का सम्मान कीजिए और हमारे रिश्ते के सारे मसलों को सुलझाने के लिए हमें थोड़ा स्पेस दीजिए। हम अपने पूरे परिवार के लिए ऐसे वक़्त में आपकी शुभकामनाओं के आकांक्षी हैं।"

रिश्तों का इस तरह हुआ खात्मा

सवाल ये है कि आखिर पति-पत्नी के बीच लड़ाइयां किस घर में नहीं होती? लेकिन दिवाली पार्टी के अगले ही दिन गौतम सिंघानिया की ओर से एक्स पर डाले गए मैसेज ने ये साफ कर दिया कि अब दोनों के रिश्ते में ज़्यादा कुछ बचा नहीं है और ये सिलसिला बेशक अब ज़माने के सामने आया हो, लेकिन दोनों के बीच अनबन लंबे वक़्त से चली आ रही है। आज तक से बात करते हुए अब नवाज ने गौतम पर जो इल्ज़ाम लगाए हैं, उससे इस बात की पुष्टि होती है। नवाज ने गौतम पर उन्हें और अपनी निहारिका को लात-घूंसों से मारने का इल्ज़ाम भी लगाया। नवाज ने कहा कि 9 सितंबर को गौतम सिंघानिया के बर्थ डे के अगले दिन यानी 10 सितंबर को उसके साथ गौतम ने बहुत बुरा बर्ताव किया। गौतम ने उन्हें और उनकी बेटी निहारिका के साथ बुरी तरह मारपीट की। हालत ऐसी हुई कि तब उन्हें खुद को और अपनी बेटी को बचाने के लिए एक कमरे में बंद होना पड़ा और इस हमले में उन्हें घातक चोट आई। 

ADVERTISEMENT

मारपीट जख्म पुलिस थाना

नवाज़ से ये पूछे जाने पर कि जब उन पर इतना गंभीर हमला हुआ, तो उन्होंने इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज क्यों नहीं करवाई, नवाज़ ने इसका भी जवाब दिया। नवाज ने कहा कि उन्होंने गौतम के खिलाफ़ उतनी सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं की, जितनी वो कर सकती थीं वरना आज गौतम जेल में होते। 10 सितंबर की वारदात का जिक्र करते हुए नवाज मोदी सिंघानिया ने साफ किया उनके और उनकी बेटी के साथ हुई मारपीट के बाद वो पुलिस की मदद लेना चाहती थी, लेकिन गौतम ने उन्हें धमकी दी कि पुलिस उनकी जेब में है। उसे पुलिस वालों से कोई मदद नहीं मिलेगी।  

ADVERTISEMENT

खामोश है अंबानी परिवार

ऐसे में उन्होंने अपनी दोस्त अनन्या गोयनका से बात की, जो उसकी मदद के लिए आगे आईं। साथ ही अंबानी परिवार की तरफ से नीता अंबानी और अनंत अंबानी ने पुलिस कार्रवाई में उनकी मदद की हालांकि इस पूरे घटनाक्रम पर अंबानी परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। दूसरी ओर जब आजतक ने इन तमाम इल्ज़ामों को लेकर गौतम सिंघानिया से बातचीत करने की कोशिश की, तो उन्होंने बस इतना ही कहा कि वो अपनी दो लाडली बेटियों की खातिर इस पर कोई कमेंट नहीं करना चाहते हैं। गौतम ने अपने परिवार की गरिमा का हवाला देते हुए कहा कि उनकी प्राइवेसी का सम्मान किया जाना चाहिए।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜