बॉयफ्रेंड के कहने पर 18 गोलियां मरवाईं, ले लिया बाप के मर्डर का बदला, अंडरवर्ल्ड की ये प्रेम कहानी रोंगटे खड़े कर देगी

ADVERTISEMENT

बॉयफ्रेंड के कहने पर 18 गोलियां मरवाईं, ले लिया बाप के मर्डर का बदला, अंडरवर्ल्ड की ये प्रेम कहानी रोंगटे खड़े कर देगी
Kajal Khatri & Suraj Mann
social share
google news

Delhi: बुरे काम का बुरा नतीजा- कहावत पुरानी है लेकिन आज भी बिलकुल सटीक बैठती है। ताजा मामला है नोएडा में हुए एक सनसनीखेज कत्ल का जिसे करवाने के लिये काजल खत्री नाम की लेडी डॉन को गिरफ्तार किया गया है। ये चौंकाने वाली वारदात 19 जनवरी की शाम नोएडा के सेक्टर 104 की मार्केट में हुई। जहां जिम से निकले एक शख्स को सरेशाम गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया गया। दरअसल जिस शख्स की हत्या हुई वो कोई मामूली आदमी नहीं था। सूरज मान नाम का ये लड़का यूं तो एक प्राइवेट एयरलाइंस में क्रू मेंबर का काम करता था, लेकिन इसकी असली पहचान थी कि ये दिल्ली की मंडोली जेल में बंद परवेश मान नाम के खूंखार गैंगस्टर का सगा भाई था। और इसकी जान लेने के पीछे, मारने वालों का मकसद था इसके भाई यानी दिल्ली-एनसीआर एरिया के बदनाम गैंगस्टर परवेश मान से बदला।

दिल्ली पुलिस ने दिया 'लेडी डॉन' का खिताब

मगर, 25 हजार की इनामी, काजल नाम की जिस लेडी डॉन को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है सीधे तौर पर उसका सूरज मान या फिर उसके भाई गैंगस्टर परवेश से कोई लेना देना नहीं था। दरअसल काजल, गैंगस्टर परवेश के जानी दुश्मन और एनसीआर के दूसरे खतरनाक गैंगस्टर कपिल मान उर्फ कल्लू की गर्लफ्रेंड है। और पुलिस की मानें तो काजल खत्री ने सूरज मान का मर्डर कपिल के ही कहने पर करवाया था। अब सवाल ये है कि जब कपिल खुद एक गैंगस्टर है तो ये काम उसने अपनी गर्लफ्रेंड से क्यों करवाया। तो इसका जवाब ये है कि दर्जनों संगीन मामलों में नामजद कपिल मान उर्फ कल्लू इस वक्त मकोका के तहत दिल्ली की एक जेल में बंद है। और कपिल अपने किसी भी गुर्गे से ज्यादा अपनी गर्लफ्रेंड और लेडी डॉन काजल पर भरोसा करता है। इसीलिये अपना सबसे जरूरी काम, यानी सूरज मान को मरवाने का ठेका उसने काजल को ही सौंपा।

गैंगस्टर की भरोसेमंद गर्लफ्रेंड है लेडी डॉन

काजल खत्री ने अपने बॉयफ्रेंड गैंगस्टर कपिल मान को कभी निराश नहीं किया। मगर जिस अंदाज से उसने सूरज मान के कत्ल की साजिश रची वो भी कम अनोखा नहीं है। शूटरों ने परवेश मान के भाई सूरज पर जिम के बाहर कुल 18 गोलियां दागी थीं जिनमें से 5 गोलियां उसके जिस्म से बरामद कर ली गई थीं। यानी शूटरों को साफ निर्देश दिए गये थे कि टारगेट किसी भी सूरत में बचना नहीं चाहिये। इसके लिये शूटरों को विदेशी हथियार दिए गए थे। जिन जिगाना और ब्रेटा पिस्टल्स से सूरज पर गोलियां चलाई गई थीं उनकी कीमत 10 से 12 लाख रुपये बताई जाती है। मगर सबसे दिलचस्प है वो तरीका जिससे काजल ने इन गुमनाम शूटरों से इतना सनसनीखेज कत्ल करवाया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक काजल ने अपने दिलकश अंदाज में कुलदीप और कादिर नाम के दोनों शूटरों को काम होने के बाद गोवा में केसीनो खुलवाने से लेकर विदेश भेजने तक का झांसा दिया। इसी के बाद शूटर बिना अंजाम की परवाह किए दिन दहाड़े ये हत्या करने को तैयार हो गये।

ADVERTISEMENT

दुश्मनी ऐसी कि रुला दिये खून के आंसू

पर आखिर कपिल मान और परवेश मान के बीच ऐसी क्या दुश्मनी है जो दोनों जेल में रहते हुए भी एक दूसरे को खून के आंसू रुलाने पर आमादा हैं? तो जवाब छिपा है कपिल और परवेश के गैंग के बीच दुश्मनी के इतिहास में। कपिल मान और परवेश मान गैंग पुलिस की फाइलों में राइवल गैंग के तौर पर दर्ज हैं। दोनों के बीच दुश्मनी न सिर्फ काम को लेकर हुई बल्कि निजी तौर पर दोनों एक दूसरे को काफी नुकसान पहुंचा चुके हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक परवेश ने कपिल से दुश्मनी के चलते उसके पिता और चाचा का मर्डर करवाया था। इसी के बाद से कपिल मान परवेश और उसके परिवार के खून का प्यासा बन गया। और जेल में रहते हुए भी वो लगातार परवेश और उसके नजदीकियों के खिलाफ साजिश रचता रहता है। इसी कड़ी में उसने इस साल 19 जनवरी को परवेश के भाई सूरज मान को अपनी गर्लफ्रेंड काजल खत्री के जरिये खत्म करा दिया। पुलिस का मानना है कि ये हत्या कपिल ने अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिये करवाई थी।

विदेशों तक फैला है काजल का काला कारोबार

जहां तक काजल की बात है, तो बताया जाता है कि उसकी मुलाकात गैंगस्टर कपिल मान से दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में करीब चार साल पहले हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर धीरे-धीरे काजल कपिल की खास राजदार बन गई। पुलिस के सूत्र तो यहां तक दावा करते हैं कि मकोका के तहत कपिल मान के जेल जाने के बाद उसकी गैरमौजूदगी में काजल ही कल्लू गैंग की कमान संभाल रही थी। इसके लिये न सिर्फ काजल सिग्नल और इंस्टाग्राम जैसे मोबाइल ऐप्स का इस्तेमाल कर रही थी बल्कि लेटेस्ट टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कर विदेश से लाइजनिंग करना और गुनाह के सबूत मिटाने का काम भी कर रही थी। कपिल मान गैंग के गुर्गों के पकड़े जाने पर कानूनी मदद करने की जिम्मेदारी भी काजल की ही थी। फिलहाल दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने काजल को गिरफ्तार करने के बाद सूरज मान हत्याकांड की जांच के लिये नोएडा पुलिस को सौंप दिया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜