मरने से पहले Video में कहा- सब कुछ कर लेना, शादी मत करना; 38 साल के शख्स ने लगाई फांसी, रुला देगा आखिरी में जो बंदे ने कहा

ADVERTISEMENT

मरने से पहले Video में कहा- सब कुछ कर लेना, शादी मत करना; 38 साल के शख्स ने लगाई फांसी, रुला देगा आखिरी में जो बंदे ने कहा
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

दुखी पति के आखिरी शब्द- "कभी शादी मत करना"!

point

खुदकुशी कर बनाया वीडियो

point

पुलिस कर रही है मामले की जांच

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोनी इलाके में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां अंकुर विहार थाना इलाके में सोमवार दोपहर दो बच्चों के बाप ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक की पहचान जगजीत सिंह राणा के तौर पर हुई है। मरने से पहले जगजीत सिंह राणा ने बाकायदा एक वीडियो बनाया। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो के जरिए उसने अपनी पत्नी पर कई आरोप लगाए हैं।

Suicide का Live Video

वीडियो बनाने से पहले उसने सुसाइड की बाकायदा प्लानिंग की और उसे अमली जामा पहनाया। जगजीत ने पंखे से रस्सी बांधी। इसके बाद वीडियो बनाना शुरू किया। जगजीत सिंह ने कहा- "ये मेरा लास्ट मैसेज है। दुनिया में सब कुछ कर लेना, पर शादी मत करना। अगर शादी कर लो तो गिरे हुए लोगों के साथ मत रहना। मेरे मरने के बाद मेरा अंतिम संस्कार प्रशासन द्वारा किया जाए।"

जगजीत ने खुद बनाए वीडियो में आगे कहा- "मेरे मरने के बाद मेरे परिवार में चाहे वो मेरी मां हो, मेरा बाप हो, तथाकथित पत्नी हो, बच्चे हो, सास-ससुर हो, किसी को भी मेरा चेहरा देखने न दिया जाए। न ही मेरे पार्थिव शरीर को किसी को हाथ लगाने दिया जाए। मेरी प्रॉपर्टी में से भी उन्हें कुछ नहीं दिया जाए। मेरी पत्नी और उसके परिवार वालों की तरफ से मुझ पर तरह-तरह के इल्जाम लगाए जा रहे हैं। मैं इन इल्जामों को सहन नहीं कर पा रहा हूं। इस वजह से मैं खुदकुशी कर रहा हूं।"  

ADVERTISEMENT

इसके बाद जगजीत ने अपनी जान दे दी। वीडियो वायरल होने पर अंकुर विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस मामले में पुलिस ने अंकुर विहार थाने में मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। जांच जारी है। पता चला है कि जगजीत का ससुराल बुलंदशहर के रूपवास पचगाई में हैं। उसने अपने अंकुर विहार वाले घर में 2 सितंबर के रोज खुदकुशी की। 

क्या कहना है गाजियाबाद पुलिस का?

पुलिस का कहना है कि इस सिलसिले में जल्द ही जगजीत की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ होगी ताकि पता चल सके कि पूरा माजरा क्या था? खुदकुशी करते वक्त जगजीत ने ये भी कहा कि उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं। अब पुलिस ये भी पता लगा रही है कि जगजीत को कौन धमका रहा था और क्यों? पुलिस को ये बात भी हैरान कर रही है कि आखिर जगजीत ने मरने से पहले ये क्यों कहा कि उसकी प्रॉपर्टी में से किसी को कोई हिस्सा न दिया जाए? अमूमन इस तरह के मामलों में पीड़ित ये जरूर कहता है कि प्रॉपर्टी परिवार या फिर बच्चों के नाम की जाए। मगर इस मामले में जगजीत ने ऐसा नहीं किया। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜