कार में काली फिल्म लगाकर घूमने वालों की खैर नहीं, पोर्श हो या स्कॉर्पियो, नोएडा में चल रहा तगड़ा चेकिंग अभियान, जानिए क्या है वजह?

ADVERTISEMENT

कार में काली फिल्म लगाकर घूमने वालों की खैर नहीं, पोर्श हो या स्कॉर्पियो, नोएडा में चल रहा तगड़ा चेकिंग अभियान, जानिए क्या है वजह?
noida acp praveen singh
social share
google news

Noida Police: हाल ही में गौतम बुद्ध नगर पुलिस द्वारा पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में एक व्यापक अभियान चलाया गया, जिसमें शहर की सुरक्षा और यातायात प्रबंधन को बेहतर बनाने के प्रयास किए गए. यह अभियान विशेष रूप से डीसीपी नोएडा राम बदन सिंह और एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्रा के निर्देशन में सोमवार को सेक्टर 126 के आसपास अमिटी विश्वविद्यालय के क्षेत्र में चलाया गया। इसमें एसीपी-1 नोएडा प्रवीण कुमार और यातायात पुलिस की पूरी टीम ने सक्रिय रूप से भाग लिया.

काली फिल्म वाले संदिग्ध वाहनों की गहन जांच

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य संदिग्ध वाहनों की जांच करना और उन वाहनों को रोकना था जिनके शीशों पर काली फिल्म लगी हुई थी. इस दौरान ट्रैफिक नियमों का पालन सुनिश्चित करने और सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाने के लिए सभी संदिग्ध वाहनों की गहन जांच की गई. पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से सतर्क रहने और अपने कर्तव्यों को पूरी मुस्तैदी से निभाने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही, पुलिस प्रतिक्रिया वाहनों (PRV) और पुलिस नियंत्रण कक्ष (PCR) वाहनों को निरंतर गश्त करने के लिए निर्देशित किया गया, ताकि पुलिस की उपस्थिति हमेशा दिखाई दे और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

सीसीटीवी फुटेज और सुरक्षा प्रोटोकॉल की जांच

इसके साथ ही, पुलिस ने सेक्टर 20 स्थित एक बैंक में सुरक्षा उपायों की समीक्षा भी की. पुलिस अधिकारियों ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और बैंक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा प्रोटोकॉल को मजबूत करने के बारे में चर्चा की. थाना प्रभारी को भी यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने और प्रमुख चौराहों पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

ADVERTISEMENT

पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश

यह अभियान न केवल सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से चलाया गया था, बल्कि नागरिकों के बीच पुलिस की विश्वसनीयता और सतर्कता को भी बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था. इस अभियान से शहर में अपराधियों पर कड़ी नजर रखने और यातायात प्रबंधन में सुधार की दिशा में सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद की जा रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜