क्यों इस 'सिंघम' IPS अफसर ने अचानक दे दिया इस्तीफा? IPS Shiv deep की पूरी कहानी जान लीजिए

ADVERTISEMENT

क्यों इस 'सिंघम' IPS अफसर ने अचानक दे दिया इस्तीफा? IPS Shiv deep की पूरी कहानी जान लीजिए
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

क्यों इस IPS अफसर ने अचानक दे दिया इस्तीफा?

point

सामने आई वजह

point

हाल ही में बने थे आईजी

Bihar News: बिहार के एक IPS चर्चा में बने हुए हैं। वजह है उनका इस्तीफा। 'सिंघम' IPS शिवदीप लांडे ने अचानक क्यों दिया इस्तीफा, अब ये सवाल खड़ा हो गया है। इसको लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। हाल ही में बिहार की नीतीश सरकार ने उन्हें पूर्णिया कमिश्नरी का आईजी नियुक्त किया गया था।

क्या लिखा था सोशल मीडिया पर?

इससे पहले उन्होंने अपने Facebook पोस्ट में लिखा था, 'मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षो से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षो में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है परन्तु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी।'

महाराष्ट्र के अकोला के रहने वाले हैं शिवदीप लांडे

IPS शिवदीप लांडे वैसे महाराष्ट्र के अकोला के रहने वाले हैं। उनको बिहार कैडर मिला था। वो बिहार से डेप्युटेशन पर मुंबई गए थे, जहां उन्होंने महाराष्ट्र एटीएस ATS में आईजी के पद पर भी काम किया था। शिवदीप को हाल ही में आईजी नियुक्त किया गया था और सीमांचल से नशे को खत्म करने का जिम्मा सौंपा गया था।

ADVERTISEMENT

वो पूर्णिया कमिश्नरी में आने वाले चारों जिले पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज में नशे के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में जुटे हुए थे। आज सुबह उन्होंने अचानक इस्तीफा की घोषणा कर दी जिसने लोगों को हैरान कर दिया है।  

शिवदीप लांडे का बचपन गरीबी में बीता था। प्रतिभाशाली शिवदीप लांडे ने स्कॉलरशिप के जरिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी और उसके बाद यूपीएससी UPSC टॉपर भी बने थे। उन्हें बिहार कैडर मिला था जिसके वो 18 साल से बतौर आईपीएस नौकरी कर रहे थे। 

ADVERTISEMENT

वो 2006 बैच के आईपीएस अफसर है। क्या शिवदीप पॉलिटिक्स में एंट्री करेंगे, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜