साहब बचा लो, नहीं तो लोग हमें मार डालेंगे- जब चोर ने खुद फोन करके पुलिस बुलाई..

ADVERTISEMENT

साहब बचा लो, नहीं तो लोग हमें मार डालेंगे- जब चोर ने खुद फोन करके पुलिस बुलाई..
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बरेली में हुई चोरों की धुनाई

point

चोर ने किया पुलिस को कॉल

point

भैंसें चोरी कर रहे थे चोर

Bareilly: चोर और पुलिस का हमेशा से छत्तीस का आंकड़ा रहा है। पुलिस भले ही चोरों के पीछे रहती हो, मगर चोर कभी भी उस रास्ते से नहीं गुजरता जहां पुलिस के होने का जरा सा भी गुमान हो। मगर ये दिलचस्प वाकया ऐसे चोरों का है जिन्होंने खुद फोन कर पुलिस बुलाई क्योंकि अगर वो पुलिस को नहीं बुलाते तो उन्हें जान से हाथ धोने पड़ सकते थे। दरअसल जब पुलिस के पास ये कॉल आया तो खुद पुलिस भी हैरान रह गई। क्योंकि दूसरी ओर से एक घबराई हुई आवाज बस ये कह रही थी कि 'साहब बचा लो, नहीं तो लोग हमें मार डालेंगे।'

चोर ने किया पुलिस को कॉल

कहानी दिलचस्प है। वाकया भमोरा थाना इलाके के गौसगंज का है। शुक्रवार की रात तीन चोर गन्ने के खेत में घुस गए, तभी आसपास के गांववालों ने उन्हें देख लिया। लोगों ने चोरों को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद उनकी जमकर धुनाई की। इसी दौरान पिटते-पिटते एक चोर ने अपना मोबाइल फोन निकाला और 112 नंबर यानी पुलिस के इमरजेंसी नंबर पर मदद के लिये कॉल कर दिया। जैसे ही पुलिसवाले ने फोन उठाया चोर बेतहाशा रटने लगा- 'साहब हमें बचा लो, नहीं तो लोग हमें मार डालेंगे।'  फिर चोर ने पूरी बात पुलिस को बताई कि उन्हें गांववालों ने घेर लिया है और अगर पुलिस जल्दी नहीं आई तो लोगों की भीड़ मिल कर उन्हें जान से मार डालेगी। ये बात सुनते ही पीआरवी PRV के सिपाही तुरंत मौके के लिये रवाना हो गये। पुलिस पहुंची तो मौके पर भीड़ जमा थी, जो चोरों की धुनाई कर रही थी। गांववालों की भीड़ देख कर सिपाहियों ने अलीगंज थाना पुलिस को सूचना दी। अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा और किसी तरह चोरों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया। इस दौरान भीड़ ने कुछ पुलिसवालों की भी पिटाई कर दी। तीनों चोर दूसरे जिले के बताए जा रहे हैं। भमोरा पुलिस ने तीनों चोरों को हिरासत में ले लिया। फिलहाल उनसे पूछताछ जारी है।

भैंसें चोरी कर रहे थे चोर

जब जांच की गई तो कहानी कुछ अलग ही नजर आई। पता चला कि भमोरा इलाके के गांव गौसगंज में शुक्रवार रात रामसेवक पाल की पशु शाला से 8 भैंसें चोरी हो गई थीं। रात करीब एक बजे रामसेवक की नींद खुली तो भैंसें न देख वो हैरान-परेशान हो गया। उसने अपने रिश्तेदारों को जगाया और रात के अंधेरे में भैंसों की तलाशने लगा। ग्रामीणों ने लाठी-डंडे अपने हाथों में ले रखे थे। गांव के पास एक गन्ने का खेत है। वहां से कुछ आवाजें आ रही थीं। ग्रामीणों ने खेत को घेर लिया। दरअसल, इस खेत में चोर छिपे हुए थे और भैंसें उन्होंने वहीं बांध रखी थीं। ये चोर खेत में भैंसों की रखवाली कर रहे थे। तब तक गांववालों ने खेत को घेर लिया और चोरों को पकड़ कर उनकी पिटाई शुरू कर दी। बाद में खेत से दो भैंसें बरामद हो गईं। इसी बीच चोर ने पुलिस को कॉल कर दिया। भीड़ से चोरों को छुड़ाने की कवायद में कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हुए तो कुछ खेतों में लगे कंटीले तार में फंसकर जख्मी हो गए। गांववालों का तो ये भी आरोप है कि ये पशु चोर गैंग अलीगंज पुलिस की सरपरस्ती में ही चल रहा था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜