तो क्या साजिद के फोन में छुपा है डबल मर्डर का मास्टरमाइंड? बदायूं केस का खुलासा हैरान कर देगा

ADVERTISEMENT

तो क्या साजिद के फोन में छुपा है डबल मर्डर का मास्टरमाइंड? बदायूं केस का खुलासा हैरान कर देगा
बदायूं डबल मर्डर केस में साजिद का एनकाउंटर हो गया और जावेद बरेली से पकड़ा गया, लेकिन सच अब भी किसी
social share
google news

Badaun Double Murder: बदायूं में बेरहमी से की गई दो मासूम बच्चों की हत्या से हर कोई सदमे में है। डबल मर्डर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी आ गई है। इसके अलावा हत्या की वारदात के बाद फरार हुआ साजिद का भाई जावेद भी अब पुलिस की पकड़ में आ चुका है। लेकिन अभी तक ये बात साफ नहीं हो सकी कि आखिर ये कत्ल क्यों किए गए। 

बदायूं डबल मर्डर केस में अब उठने लगे हैं पेंच

फोन में छुपा डबल मर्डर का सच!

पुलिस के पास कत्ल की वजह को जानने के अब दो रास्ते हैं, पहला कत्ल का दूसरा आरोपी जावेद कत्ल की वजह का खुलासा करे, और दूसरा साजिद का वो मोबाइल फोन जिसे पुलिस ने एनकाउंटर के बाद बरामद किया।  लेकिन इसी बीच डबल मर्डर के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने सामने आकर सनसनी फैला दी। पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार तो कर दिया गया, लेकिन मोहल्ले के साथ साथ पूरा इलाका मातम में डूबा हुआ है...हर किसी की जुबान पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आरोपी साजिद की हैवानियत का जिक्र है

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक- 
दोनों बच्चों पर 20 बार धारदार हथियार से हमले किए गए। 
एक बच्चे के शरीर पर 11 घाव..और दूसरे के शरीर पर 9 जख्म हैं।
तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम, वीडियोग्राफी भी हुई
मौत की वजह गर्दन पर धारदार हथियार से आए गहरे घाव

ADVERTISEMENT

कत्ल की गुत्थी वहीं के वहीं 

पुलिस ने बच्चों की हत्या करने वाले साजिद का चंद घंटों में एनकाउंटर कर दिया। यानी पुलिस ने परिवार की नज़रों में इंसाफ कर दिया? लेकिन कत्ल की गुत्थी वहीं के वहीं रह गई। वजह यही है कि अभी तक ये साफ नहीं हो सका कि दोनों आरोपियों ने बच्चों को क्यों मारा? हालांकि जिस तरह से पुलिस, साजिद के एनकाउंटर का दावा कर रही है, वो भी सवालों के घेरे में है। क्योंकि पुलिस कुछ और कह रही है, बच्चों की दादी कुछ और। इस मामले में पुलिस ने एक्शन तो दिखाया लेकिन कुच सवाल ऐसे हैं जो पूरी वारदात को ही उलझा रहे हैं। 

साजिद ने घर में घुसकर दो मासूमों की गर्दन क्यों काटी? 
बदायूं में दो मासूम भाइयों के कत्ल की क्या है सच्चाई?
क्या साजिद और बच्चों के परिवार के बीच कोई दुश्मनी थी? 
क्यों बच्चों की मां ने साजिद को 5000 रुपये उधार दिये?
बच्चों की मां ने साजिद के लिए चाय क्यों बनाई?

ADVERTISEMENT

कत्ल का दूसरा आरोपी जावेद भी अब गिरफ्तार हो चुका है

कुछ बातें पूरी तरह साफ हैं

ये कहानी तो सबके सामने है कि बदायूं की बाबा कॉलोनी में सैलून चलाने वाले साजिद ने, एक पार्लर चलाने वाली संगीता के घर में घुसकर, उसके 12 साल और 6 साल के बच्चे की बेरहमी और खौफनाक तरीके से हत्या कर दी।  ये खुलासा भी हो ही चुका है कि हजामत की दुकान चलाने वाला साजिद, ब्यूटी पॉर्लर का काम करने वाली संगीता से अपनी बीवी की डिलिवरी के लिए उधार पैसे लेने आया था, औऱ संगीता ने पति से पूछकर, हत्यारे साजिद को 5 हज़ार रुपए भी दिये।  ये बात भी छुपी हुई नहीं है कि साजिद ने संगीता से चाय बनाने को कहा, जबकि उसके सबसे छोटे बेटे को बाहर से गुटखा लाने को कहा और दोनों ने बात मान भी ली। इसके बाद जमाने के सामने आई खून से सनी छत और एक मां की चीख पुकार। 

ADVERTISEMENT

पड़ोसियों ने शक वाली बात उछाली

सवाल तो यही है कि आखिर साजिद ने बच्चों का कत्ल क्यों किया? चूंकि बात कत्ल की है और वो भी घर में घुसकर बच्चों के कत्ल का मामला है तो ये सवाल हरेक की जुबान पर आता है कि आखिर अंदर की बात क्या है? बदायूं की बाबा कॉलोनी में कुछ पड़ोसियों को जब टटोला गया तो कुछ ऐसी बातें उधड़ने लगती हैं जो सनसनीखेज होने के साथ साथ शक पैदा करने वाली भी थीं। एक पड़ोसी कुछ इस अंदाज में अपनी बात साफ करता है कि जो कुछ भी अंदर की बात है वो घरवालें ही बता सकते हैं।  आखिर बच्चों की मां एक ब्यूटी पार्लर का काम करती थी, तो ऐसी संभावना हो सकती है कि इन लोगों के बीच आपस में कोई नाता रिश्ता बन गया हो। लेकिन जिस तरह से बच्चों को मारा गया उसने पूरे मोहल्ले को आग बबूला कर दिया। एक पड़ोसी ने कुछ अपनी सुनी सुनाई बात सुना दी...तो दूसरे पड़ोसी ने पहले वाले पड़ोसी की ही बातों को दूसरे लहजे में कह दिया। उस पड़ोसी ने कहा कि कातिलों ने बच्चों पर भी रहम नहीं खाया, आखिर दुश्मनी थी तो बच्चों को क्यों मारा? पड़ोसी ने अपनी आंखों को नचाते हुए और माथे पर बल देते हुए कहा कि अगर सही ढंग से जांच हुई तो इसमें लगता है कि कुछ और ही निकलेगा। 

मां के मुंह से क्यों निकली साजिश की बात

बदायूं में दो मासूम बच्चों के कत्ल की वारदात वाकई दिल दहलाने वाली है। ऐसे में बच्चों के पिता विनोद कुमार ने कहा उन लोगों ने रंजिश जैसा कोई तो काम किया नहीं ऐसे में कत्ल की क्या वजह हो सकती है उसके बारे में अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। 
इसी बीच अपने बच्चों की मौत के बाद पूरी तरह से बदहवास हो चुकी बच्चों की मां संगीता के मुंह से एक बात निकली कि ये साजिश है।

बच्चों की मां ने अगर इस वारदात को एक साजिश कहा तो आरोपी के चाचा ने इसके पीचे किसी मास्टरमाइंड का हाथ बताया, आखिर क्यों?

आरोपी के चाचा का इशारा

इत्तेफाक से साजिश की बात का इशारा साजिद के चाचा कमरुद्दीन ने भी किया था। पुलिस ने जब कमरूद्दीन से पूछताछ की तो उसने बताया था कि ऐसा लगता है कि साजिद किसी का शिकार बना है। क्योंकि जिस रोज ये वारदात हुई उसी दिन दोपहर के बाद साजिद और जावेद दुकान बंद करके घर पहुँच गए थे। जब घर के सभी लोग बैठे थे तभी साजिद के पास किसी का फोन आया और फोन पर बात करने के बाद ही वो जावेद के साथ उठकर चला गया था। 

डबल मर्डर का मास्टरमाइंड कौन?

तो क्या बातों ही बातों में बच्चों की मां और आरोपियों के चाचा ने क्या सच्चाई का खुलासा कर दिया? क्या वाकई बदायूं के इस डबल मर्डर के पीछे कोई तीसरा भी है? तो क्या इस डबल मर्डर की वारदात का असली मास्टरमाइंड कोई और है? किससे बात करके साजिद और जावेद इस खौफनाक वारदात देने को तैयार हो गए? मुमकिन है इन सवालों के जवाब जावेद के पास हों, लिहाजा पुलिस अब जावेद का मुंह खुलवाकर उस सच का पता लगाने की कोशिश में है जिसकी वजह से हत्या की ये जघन्य वारदात अंजाम दी गई। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜