दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, हनीट्रैप में फंसाकर युवक का मर्डर कराने वाली लेडी डॉन गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, हनीट्रैप में फंसाकर युवक का मर्डर कराने वाली लेडी डॉन गिरफ्तार
social share
google news

Delhi News: इस मासूम चेहरे के पीछे छुपा एक खौफनाक नाम - अन्नू धनखड़। नाम सुनने में आम लग सकता है, लेकिन हरियाणा की यह लड़की, अपराध की दुनिया में 'लेडी डॉन' के नाम से जानी जाती है। दिल्ली पुलिस की नजरों में लंबे समय से फरार इस अपराधी की फाइलें खुलने का वक्त आ गया है, क्योंकि हाल ही में उसे नेपाल भागने की कोशिश में गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, अन्नू धनखड़ हरियाणा के रोहतक की रहने वाली है और साइकोलॉजी में ग्रेजुएट है। पढ़ाई में होशियार रही यह लड़की, अपराध की दुनिया में आकर हिमांशु भाऊ गैंग की मुख्य सदस्य बन गई। अन्नू को हिमांशु का राइट हैंड माना जाता है। पुलिस के अनुसार, वह टेक्नोलॉजी में माहिर है और खुद को छुपाने व अपराधों को अंजाम देने में निपुण है।

अन्नू का नाम तब सुर्खियों में आया, जब 18 जून 2024 को दिल्ली के राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग रेस्टोरेंट में अमन नामक युवक की हत्या कर दी गई। बताया जाता है कि अन्नू ने फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल के जरिये अमन से दोस्ती कर उसे मिलने बुलाया था। जैसे ही अमन वहां पहुंचा, शूटर्स ने उस पर 25 राउंड फायरिंग कर दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस वारदात के बाद अन्नू पुलिस की नजरों से फरार हो गई और दिल्ली में अलग-अलग ठिकानों पर छुपकर रहने लगी।

ADVERTISEMENT

इस खौफनाक मर्डर केस के सिलसिले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज का सहारा लिया और कई आरोपियों को गिरफ्तार किया। गोलू नाम के व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को अन्नू धनखड़ की लोकेशन का पता चला। लखीमपुर खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर उसे आखिरकार धर दबोचा गया।

अन्नू ने पूछताछ में बताया कि हिमांशु भाऊ और साहिल रिटोलिया ने उसे यूएसए भेजने का लालच दिया था। वे उसे एक शानदार जिंदगी देने का सपना दिखाते रहे, जिसमें उसे वीजा और दस्तावेजों की व्यवस्था भी करने की बात कही गई थी।

ADVERTISEMENT

अन्नू धनखड़ की गिरफ्तारी से पुलिस को उम्मीद है कि इस हाई-प्रोफाइल मर्डर केस और रंगदारी मांगने जैसे कई संगीन अपराधों के रहस्यों से पर्दा उठ सकेगा।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜