स्पा सेंटर में चल रहा था ये गंदा काम, पुलिस ने छापा मारा तो इस हाल में मिले लड़के-लड़कियां, विदेशी लड़की को देख चौंक गई पुलिस

ADVERTISEMENT

स्पा सेंटर में चल रहा था ये गंदा काम, पुलिस ने छापा मारा तो इस हाल में मिले लड़के-लड़कियां, विदेशी लड़की को देख चौंक गई पुलिस
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे एक बड़े सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इस छापेमारी के दौरान युगांडा की एक महिला सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम, 1956 की विभिन्न धाराओं के तहत सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अब हिरासत में आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि इस गोरखधंधे से जुड़े और भी पहलुओं का पता लगाया जा सके.

स्पा सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

प्रयागराज पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दीपक भूकर ने बताया कि यह कार्रवाई सिविल लाइंस और महिला थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात एक गुप्त सूचना के आधार पर की. इस अभियान में सिविल लाइंस बस स्टैंड के पास स्थित पी-स्क्वायर मॉल में चल रहे कई स्पा सेंटरों पर छापा मारा गया. इनमें जंक्शन स्पा सेंटर, न्यू ग्रीन स्पा सेंटर, पैराडाइज स्पा सेंटर और वेव्स स्पा सेंटर शामिल थे. छापेमारी के दौरान कई महिलाएं और पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए, जिनमें युगांडा की एक विदेशी महिला भी शामिल थी. इस कार्रवाई के तहत पुलिस ने 13 महिलाओं और 7 पुरुषों को गिरफ्तार किया और उन्हें सिविल लाइंस थाने ले जाया गया.

युगांडा की महिला सहित 20 लोग गिरफ्तार


पुलिस ने इस दौरान 20 मोबाइल फोन, यौन उत्तेजक दवाएं और 8,400 रुपये नकद भी बरामद किए. पुलिस के अनुसार, वे अब उस विदेशी महिला के पासपोर्ट और वीजा की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि यह पता चल सके कि उसे युगांडा से प्रयागराज कैसे और किस उद्देश्य से लाया गया था। इसके अलावा, पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि देहव्यापार में विदेशी महिलाओं की उपस्थिति किस हद तक फैली हुई है और इस रैकेट के पीछे कौन लोग हैं.

ADVERTISEMENT

हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट

यह उल्लेखनीय है कि इसी महीने की शुरुआत में प्रयागराज के नजदीक वाराणसी में भी एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था. वाराणसी पुलिस ने एक होटल में छापा मारकर 10 युवक और 10 लड़कियों को गिरफ्तार किया था, जो देह व्यापार में लिप्त थे. पुलिस को सूचना मिली थी कि वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के मलदहिया इलाके में एक होटल के अंदर देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां छापा मारा और 20 लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

कमरे के अंदर का नजारा देख हैरान रह गई पुलिस

छापेमारी के दौरान होटल में अचानक पुलिस के पहुंचने से वहां अफरातफरी मच गई थी. पुलिस ने जब होटल के कमरों की तलाशी ली, तो कई जोड़े आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए. इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर सिगरा थाने ले जाया गया, जहां उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई. इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि प्रदेश में देह व्यापार का गोरखधंधा तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन पुलिस की सक्रियता से इन रैकेटों का पर्दाफाश हो रहा है.

ADVERTISEMENT

प्रयागराज और वाराणसी में हुए इन मामलों ने यह साफ कर दिया है कि स्पा सेंटर और होटल जैसी जगहों का इस्तेमाल अनैतिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा है, पुलिस की सक्रियता के बावजूद इस तरह के मामलों में बढ़ोतरी चिंता का विषय है. इसके साथ ही, यह भी आवश्यक है कि इस तरह के मामलों की गहराई से जांच की जाए ताकि इस व्यापार के जड़ तक पहुंचा जा सके और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सके. पुलिस की इस कार्रवाई से स्थानीय जनता में सुरक्षा की भावना मजबूत हुई है, लेकिन इससे यह भी स्पष्ट होता है कि ऐसे अपराधों की रोकथाम के लिए निरंतर प्रयास की आवश्यकता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜