दूल्हे का पापा बनकर होने वाली बहुओं को ठगता था राहुल, फोन पर करता था मीठी-मीठी बात, पिघल जाती थीं लड़कियां

ADVERTISEMENT

दूल्हे का पापा बनकर होने वाली बहुओं को ठगता था राहुल, फोन पर करता था मीठी-मीठी बात, पिघल जाती थीं लड़कियां
Noida News
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो मैट्रीमोनियल वेबसाइट के जरिए महिलाओं को धोखा दे रहा था। आरोपी की पहचान 39 वर्षीय राहुल चतुर्वेदी के रूप में की गई है, जिसने आईआईएम बेंगलुरु से पढ़ाई की है। बताया जा रहा है कि राहुल ने साल 2021 में अपनी नौकरी खोने के बाद, महिलाओं को ठगने का काम शुरू किया। उसने वैवाहिक वेबसाइट पर फर्जी प्रोफ़ाइल बनाकर 16 से अधिक महिलाओं से लगभग 8 लाख रुपये और कई महंगे आईफोन ठग लिए। राहुल ग्रेटर नोएडा के बिसरख में राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में एक किराए के अपार्टमेंट में रह रहा था, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया।

बेंगलुरु IIM से पढ़ाई के बाद बदली राह  

डीसीपी (सेंट्रल नोएडा) शक्ति मोहन अवस्थी के अनुसार, राहुल ने अपनी पढ़ाई मध्य प्रदेश के एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से बीकॉम के रूप में की और इसके बाद बेंगलुरु के आईआईएम से आगे की पढ़ाई पूरी की। 2012 से 2017 तक, उसने गुड़गांव में एक टेलीकम्युनिकेशन कंपनी में एचआर मैनेजर के रूप में काम किया और 2018 से 2021 तक बेंगलुरु में एक अन्य एमएनसी के साथ काम किया। हालांकि, 2021 में उसकी नौकरी चली गई और 2022 में वह नोएडा शिफ्ट हो गया, जहां उसने एक बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर कपड़े का कारोबार शुरू किया। लेकिन जल्द ही वह वैवाहिक वेबसाइटों के जरिए महिलाओं को ठगने में लग गया।

ठगी का खुलासा  

राहुल की ठगी का पर्दाफाश तब हुआ जब 7 सितंबर को ग्रेटर नोएडा की एक 40 वर्षीय महिला ने बिसरख पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। महिला ने बताया कि वह एक वैवाहिक वेबसाइट के जरिए राहुल से मिली थी। कुछ समय तक दोनों के बीच बातचीत चलती रही, जिसके बाद राहुल ने उसे और उसके परिवार को भी प्रभावित किया। उसने अपनी जरूरतों का हवाला देते हुए महिला से लगभग 2.4 लाख रुपये ले लिए, यह दावा करते हुए कि उसे अपने बीमार पिता के इलाज के लिए पैसों की जरूरत है। इसके अलावा, उसने उस पैसे से 16,000 रुपये के जूते भी खरीदे। जब महिला ने पैसे वापस मांगे तो राहुल ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया और धमकियां देने लगा।

ADVERTISEMENT

फर्जी प्रोफ़ाइल बनाकर ठगी  

जांच में सामने आया कि राहुल चतुर्वेदी ने मैट्रीमोनियल वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाई थी और इसके प्रीमियम मेंबरशिप का भी लाभ उठाया। उसने खुद को एक एमएनसी में एचआर मैनेजर बताया और महिलाओं का भरोसा जीतने के लिए कई चालें चलीं। यहां तक कि वह महिलाओं से अपने पिता के रूप में भी बात करता था, ताकि किसी को उस पर शक न हो। इसी तरह से उसने कई महिलाओं को अपनी मीठी बातों में फंसाकर उनसे लाखों रुपये ऐंठ लिए।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार  

राहुल चतुर्वेदी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि उसने अब तक कई महिलाओं को अपना शिकार बनाया है। उसने आईआईएम जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से पढ़ाई करने के बाद भी इस तरह के घिनौने कामों को अंजाम दिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी से ठगी की रकम और सामान बरामद करने की कोशिश की जा रही है और उसे कानून के तहत सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। इस मामले ने वैवाहिक वेबसाइटों की सुरक्षा और सत्यापन प्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜