'हिंदुस्तानी है ....चल पैंट खोल....' मुस्लिम सब्जी वाला कहता रहा भारतीय हूं, फिर भी शख्स बांग्लादेशी कहकर पीटता रहा

ADVERTISEMENT

'हिंदुस्तानी है ....चल पैंट खोल....' मुस्लिम सब्जी वाला कहता रहा भारतीय हूं, फिर भी शख्स बांग्लादेशी कहकर पीटता रहा
social share
google news

Jaipur News: जयपुर में एक गंभीर घटना सामने आई है, जिसमें एक शख्स को मुस्लिम सब्जी विक्रेता पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया। आरोपी का नाम अंशुल दाधीच है, जिसने जयपुर के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में एक मुस्लिम सब्जी विक्रेता, शाहरोज पर हमला किया। पुलिस के अनुसार, अंशुल ने इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसमें वह शाहरोज को गाली देते हुए और उसकी भारतीयता को साबित करने के लिए कह रहा है। इतना ही नहीं, उसने शाहरोज को बांग्लादेशी भी कहा, जिससे मामला और अधिक संवेदनशील बन गया।

जयपुर में मुस्लिम सब्जी विक्रेता पर हमला

पुलिस ने बताया कि अंशुल ने वीडियो पोस्ट करने के बाद अपने घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इस मामले में वीडियो बनाने वाले एक अन्य व्यक्ति, हिम्मत सिंह, को भी हिरासत में लिया। गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें अंशुल खुद यह स्वीकार करते हुए नजर आ रहा है कि उसने शाहरोज पर हमला किया था। इसके अलावा, पुलिस ने यह भी बताया कि अंशुल का सोशल मीडिया प्रोफाइल चरमपंथी सामग्री से भरा हुआ था, जो उसकी पूर्व की मानसिकता को दर्शाता है।

सोशल मीडिया पर अपलोड की गई वीडियो

अंशुल की पृष्ठभूमि भी काफी विवादित है। पिछले साल, उसने देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर एक पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे वहां से उतारा था और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। इस बार की घटना ने उसकी चरमपंथी सोच को एक बार फिर उजागर किया है।

ADVERTISEMENT

बांग्लादेशी कहते हुए गाली-गलौज

पीड़ित शाहरोज ने बताया कि वह रोज सब्जी बेचने जाता है और पहले कभी ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी। उसने कहा, "आरोपी आया और मुझसे आईडी दिखाने को कहा। मैंने कहा कि मेरे पास आईडी नहीं है, तो उसने कहा कि मोबाइल में तो होगी। फिर उसने कहा कि तुम बांग्लादेशी हो। मैंने कहा कि मैं हिंदुस्तानी हूं, और उसके बाद उसने मुझ पर हमला कर दिया।" यह स्पष्ट है कि शाहरोज को अपनी पहचान के लिए अपमानित किया गया, जिससे उसकी मानसिकता और सुरक्षा को गहरा आघात पहुंचा है।

मुस्लिम सब्जी विक्रेता शाहरोज के साथ मारपीट

पुलिस ने बताया कि जब अंशुल अपने मोहल्ले में यह हरकत कर रहा था, तो एक महिला ने विरोध जताया। यह घटना न केवल एक व्यक्ति के लिए बल्कि पूरे समुदाय के लिए चिंता का विषय बन गई है। साथ ही, कांग्रेस पार्टी ने पुलिस से इस मामले में कठोर कार्रवाई की मांग की है, ताकि इस प्रकार की हिंसा और भेदभाव को रोका जा सके। 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜