MP में बुराड़ी कांड 2: तरीका और तारीख वही बस बदला परिवार, फंदे पर लटके मिले पति-पत्नी और 3 बच्चों के शव

ADVERTISEMENT

MP में बुराड़ी कांड पार्ट-2
MP में बुराड़ी कांड पार्ट-2
social share
google news

Alirajpur Mass Suicide: मध्य प्रदेश के आदिवासी क्षेत्र अलीराजपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. सोंडवा थाने के अंतर्गत आने वाले रावडी गांव के एक घर में पांच लोग फांसी के फंदे पर लटके पाए गए हैं. मृतकों में एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं. इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं.

फंदे पर लटकी मिली 5 लोगों की लाशें

एक साथ पांच शव फंदे पर लटके मिले जानकारी के अनुसार, अलीराजपुर जिले के रावडी गांव के एक घर में पांच लोग फांसी के फंदे पर लटके पाए गए. इसमें पति-पत्नी और उनके तीन बच्चों के शव शामिल हैं. मृतकों के नाम राकेश पिता जागर सिंह, पत्नी ललिता राकेश, बेटी लक्ष्मी, बेटा प्रकाश और अक्षय हैं. सुबह राकेश का काका घर पहुंचा तो उसने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस अब यह जांच कर रही है कि यह साजिश है, हत्या है या आत्महत्या. सभी पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं और पूरा पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है.

हर एंगल से जांच की जा रही है - पुलिस एसपी राजेश व्यास मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिवार के अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि रिश्तेदारों और गांव के लोगों ने बताया कि राकेश के परिवार ने कभी किसी समस्या का जिक्र नहीं किया था. आत्महत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. फिलहाल, हर एंगल से जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

 6 साल बाद दिल्ली के बुराड़ी की तरह कांड़

दिल्ली के बुराड़ी जैसा मामला सामूहिक आत्महत्या का मामला आज से पांच साल पहले दिल्ली के बुराड़ी इलाके में सामने आया था. 30 जून 2018 को एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या की थी. परिवार के लोगों के शव एक ही कमरे में छत की जाल से लटके पाए गए थे, जिसमें बुजुर्ग महिला और तीन बच्चे भी शामिल थे. इस घटना ने पुलिस समेत सभी जांच एजेंसियों को चौंका दिया था. बाद में यह मामला अंधभक्ति से जुड़ा निकला था. अलीराजपुर की इस घटना के बाद भी लोगों के जहन में बुराड़ी कांड की यादें ताजा हो गई हैं.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT