Delhi: गीता नगर कॉलोनी में डबल मर्डर, किराएदार ने दो भाइयों पर बरसाईं गोलियां, घर के अंदर मिली लाश, क्या था विवाद?

ADVERTISEMENT

Delhi: गीता नगर कॉलोनी में डबल मर्डर, किराएदार ने दो भाइयों पर बरसाईं गोलियां, घर के अंदर मिली लाश, क्या था विवाद?
social share
google news

Delhi News: दिल्ली के गीतानगर कॉलोनी के रानी गार्डन इलाके में प्रॉपर्टी विवाद ने दो भाइयों की जिंदगी छीन ली। किराएदारों ने विवाद के चलते इरशाद और शाहिद नामक दो भाइयों की निर्मम हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। इस घटना से पूरा क्षेत्र दहल गया और परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। मृतकों की बहन गुलशन ने बताया कि हमलावरों ने पहले उसके बड़े भाई इरशाद की हत्या की और उसके बाद घर की कुंडी बाहर से बंद कर दी। फिर, उन्होंने छोटे भाई शाहिद को भी मार डाला। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रॉपर्टी विवाद बना मौत का कारण

यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद से शुरू हुआ था, जो धीरे-धीरे हिंसक रूप ले लिया। किराएदार और मकान मालिक के बीच प्रॉपर्टी को लेकर तीखी बहस हुई, जिसके बाद किराएदारों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। उन्होंने दोनों भाइयों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी किराएदार फरार हो गए। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि यह हत्या एक सोची-समझी साजिश के तहत प्रॉपर्टी विवाद के कारण की गई थी। घटना ने पूरे इलाके को स्तब्ध कर दिया और लोगों के बीच डर का माहौल पैदा हो गया है।

दोनों भाइयों पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार

इस दर्दनाक घटना की शुरुआत उस समय हुई जब किराएदारों ने गीता कॉलोनी स्थित रानी गार्डन इलाके में इरशाद और शाहिद पर हमला किया। गुलशन, जो मृतकों की बहन हैं, ने बताया कि घटना के वक्त वह घर पर थीं। बच्चों ने आकर उन्हें बताया कि उनके भाई दिलशाद को चोट लगी है। गुलशन तुरंत मौके पर पहुंची और घायल दिलशाद को अस्पताल लेकर गई, लेकिन कुछ समय बाद पुलिस ने उन्हें जानकारी दी कि दिलशाद की मौत हो गई है। दिलशाद के गर्दन में गोली लगी थी, जो उसकी मौत का कारण बनी। इस बीच, गुलशन ने अपने बड़े भाई इरशाद को कई बार फोन किया, लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे थे।

ADVERTISEMENT

बहन के सामने टूटा दुखों का पहाड़

जब गुलशन अस्पताल से घर वापस लौटी और दिल्ली पुलिस के साथ पहुंची, तो उन्होंने देखा कि घर की कुंडी बाहर से बंद थी। जब कुंडी खोली गई तो अंदर का दृश्य और भी भयावह था। इरशाद की खून से लथपथ लाश घर के अंदर पड़ी हुई थी। पुलिस ने तुरंत इरशाद के शव को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी भी मौत हो चुकी थी। इस घटना ने परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया। गुलशन ने बताया कि इससे पहले भी ईद के मौके पर इसी प्रॉपर्टी विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था, लेकिन उस समय मामला इतना गंभीर नहीं था। 

पहले से चल रहा था प्रॉपर्टी को लेकर विवाद

यह कोई पहली घटना नहीं है, जब इस इलाके में ऐसा हिंसक कृत्य हुआ हो। गुलशन ने यह भी कहा कि कुछ समय पहले इसी इलाके में एक पति ने अपनी पत्नी की गला रेत कर हत्या कर दी थी। प्रॉपर्टी विवाद और पारिवारिक झगड़े इस क्षेत्र में अब सामान्य होते जा रहे हैं, लेकिन इस बार दो निर्दोष भाइयों की जान चली गई। दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले की गहन जांच शुरू कर दी है और आरोपियों की तलाश जारी है। 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜