जिस महिला की हत्या के केस में पति-ससुर ने काटी जेल, वो 4 साल बाद जिंदा मिली, कर ली थी दूसरी शादी

ADVERTISEMENT

जिस महिला की हत्या के केस में पति-ससुर ने काटी जेल, वो 4 साल बाद जिंदा मिली, कर ली थी दूसरी शादी
पुलिस ने महिला से की पूछताछ.
social share
google news

Bihar News: बिहार के आरा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां चार साल पहले दहेज हत्या के आरोप में मृत घोषित की गई महिला जिंदा पाई गई है। इस महिला ने एक दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली थी और उसी के साथ रह रही थी। मामले में महिला के पहले पति और ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाकर जेल भेजा गया था, जहां वे चार साल तक सजा काट चुके हैं। फिलहाल वे जमानत पर बाहर हैं। जब उन्हें पता चला कि जिस महिला की हत्या के आरोप में वे जेल में थे, वह जिंदा है, तो उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

दरअसल, महिला की पहले शादी बहुआरा छपरा में हुई थी। पति की प्रताड़ना से तंग आकर वह मायके लौट आई थी, लेकिन वहां भी उसे राहत नहीं मिली। महिला ने आरोप लगाया कि उसके पिता ने उसके साथ गलत संबंध बनाने की कोशिश की थी। पिता के उत्पीड़न से तंग आकर महिला ने आत्महत्या की कोशिश की और आरा स्टेशन पहुंच गई, जहां एक व्यक्ति ने उसकी जान बचाई। इसके बाद महिला ने उसी व्यक्ति से शादी कर ली।

इस बीच, महिला के पिता ने 2020 में उसकी गुमशुदगी और दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया। सोन नदी के किनारे एक सड़ी-गली लाश मिलने पर महिला के पिता ने उस शव को अपनी बेटी के रूप में पहचान लिया। इसके बाद पुलिस ने महिला के पहले पति और उसके परिवार को गिरफ्तार कर लिया। अब चार साल बाद पुलिस ने महिला को मीरगंज से बरामद किया है।

ADVERTISEMENT

महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने झूठ बोलकर दूसरी महिला के शव को उसका बताया और झूठी एफआईआर दर्ज कराई। उसने कहा कि उसने अपनी मर्जी से आरा के एक व्यक्ति से शादी की है और उसके दो बच्चे भी हैं। महिला ने यह भी बताया कि उसका पहला पति उसे मारता था, इसलिए उसने मायके लौटने का फैसला किया। लेकिन मां की मौत के बाद उसके पिता ने उसे प्रताड़ित किया, जिससे तंग आकर उसने अपनी जान देने की कोशिश की। उस समय एक व्यक्ति ने उसकी जान बचाई और बाद में उससे मंदिर में शादी कर ली।

इस मामले पर एएसपी केके सिंह ने कहा कि 2020 में दर्ज एक मामले में एक शव की पहचान गलत तरीके से की गई थी, और उस केस में ट्रायल भी हो चुका है। अब महिला के मिलने के बाद कोर्ट के आदेश के तहत आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। महिला के पिता पर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए भी उसके बयान अदालत में दर्ज किए जाएंगे।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜