“मस्जिदों के अंदर घुस कर चुन चुन कर मारेंगे”, BJP MLA नितेश राणे ने पहले दिया भड़काऊ भाषण, फिर बोले- माफी नहीं मांगूंगा

ADVERTISEMENT

“मस्जिदों के अंदर घुस कर चुन चुन कर मारेंगे”, BJP MLA नितेश राणे ने पहले दिया भड़काऊ भाषण, फिर बोले- माफी नहीं मांगूंगा
social share
google news

Maharashtra News: भाजपा विधायक नितेश राणे अपने ताजा बयान के कारण विवादों में फंस गए हैं. महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक भाषण के दौरान उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को चुन-चुन कर मारने की धमकी दी, जिससे उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन पर भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. विवाद के बाद नितेश राणे ने कहा है कि वे अपने बयान पर अडिग हैं.

बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिन पहले आध्यात्मिक गुरु रामगिरी महाराज ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके चलते राज्य के कई जिलों में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए. इसके बाद रामगिरी महाराज के समर्थन में नितेश राणे के नेतृत्व में एक मोर्चा निकाला गया, जिसमें उन्होंने विवादित बयान दिया.

राणे ने कहा, "अगर हमारे रामगिरी महाराज के खिलाफ किसी ने कुछ कहा तो मस्जिदों में घुसकर चुन-चुन कर मारेंगे."

नितेश राणे ने अहमदनगर में सकल हिंदू समाज आंदोलन में रविवार (1 सितंबर) को कहा, ''तुम्हें कौम की अगर चिंता होगी, तो हमारे रामगिरी महाराज के खिलाफ कुछ भी नहीं बोलना, वरना वो जबान हम कहीं पर रखेंगे नहीं.'' बता दें कि राणे अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं.

ADVERTISEMENT

अपने बयान पर कायम हूं- नितेश राणे

Crimetak से बातचीत में नितेश राणे ने कहा, "मैं माफी क्यों मांगू? विधायक होने से पहले मैं एक हिंदू हूं और अपने बयान पर कायम हूं. उन्हें 'सर तन से जुदा' जैसी बातें बंद करनी चाहिए."

नितेश राणे के खिलाफ एफआईआर?

अहमदनगर जिले के श्रीरामपुर और तोपखाना पुलिस क्षेत्राधिकार में दो अलग-अलग मौकों पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई हैं.

ADVERTISEMENT

तोपखाना पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 302, 153 और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. नितेश राणे पर भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. तोपखाना पुलिस आज नितेश राणे को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाने जा रही है.

ADVERTISEMENT

AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नितेश राणे मुसलमानों के खिलाफ खुलेआम धमकी दे रहे हैं और उनकी पूरी स्पीच नफरत फैलाने वाली है। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और DGP से इस मामले को संज्ञान में लेने और राणे को हिरासत में लेने की मांग की है.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜