Troll से डरी Social Media Influencer छात्रा की मौत से फैली सनसनी, पुलिस ने इसलिए धर लिया पुराने Boyfriend को

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Thiruvananthapuram, Kerala: इन्फ्लूएंसर (Influencer) के घरवालों का इल्जाम है कि साइबर बुलिंग (Cyber Bulling) यानी ट्रोल का शिकार होने की वजह से ही उसने अपनी जान लेने की कोशिश की, और बाद में उसकी जान चली भी गई। मरने वाली लड़की केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में एक बालिका विद्यालय में पढ़ने वाली 12वीं की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस सिलसिले में अप्राकृतिक मौत (Unnatural Death) का मामला दर्ज करने के बाद जांच का सिलसिला शुरू कर दिया है। पूझाप्पुरा पुलिस ने मंगलवार को 12 वीं की छात्रा की मौत के मामले में नेदुमंगड से इंस्टाग्राम (Instagram) पर 21 साल के कंटेंट क्रिएटर (Content Creater) बिनॉय को गिरफ्तार किया है।

Influencer के खिलाफ POCSO Act

बिनॉय भी सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर (Social Media Influencer) है। पुलिस ने उसके खिलाफ पॉक्सो  (POCSO) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच के लिए एक साइबर जांच टीम का गठन किया गया है। खुलासा यही है कि वो छात्रा ट्रोल के निशाने पर तब आई जब उसका और उसके बॉयफ्रेंड (Boyfriend) का ब्रेकअप (Breakup) हो गया। ये खबर किसी तरह सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए जमाने के सामने जाहिर हो गई। इसी बीच उस छात्रा की एक पोस्ट पर कुछ लोगों ने जमकर कमेंट करने शुरू करके उसे ट्रोल (Troll) करना शुरू कर दिया। 

Trolling बर्दाश्त नहीं कर सकी छात्रा

सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ ट्रोलिंग के हमलों को वो छात्रा बर्दाश्त नहीं कर सकी और पिछले हफ्ते उसने अपने घर में ही जान देने की कोशिश की। हालांकि उसे घरवालों ने बचाने का प्रयास भी किया मगर रविवार को इलाज के दौरान अस्पताल में ही उसकी मौत हो गई। परिवार का आरोप है कि छात्रा को इसलिए ट्रोल किया जा रहा था क्योंकि उसने एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंस से अपना रिश्ता तोड़ लिया। 

ADVERTISEMENT

Troll यानी साइबर बुलिंग (Cyber Bulling)

ट्रोल का अर्थ हर स्थिति में भिन्न हो सकता है। लेकिन अधिकतर, ट्रोल वह होता है जो इंटरनेट पर कलह पैदा करता है। आम तौर पर, झगड़े शुरू करके या लोगों को परेशान करके। सोशल मीडिया ट्रोल अक्सर मशहूर होने के लिए विवादित बयान देते रहते हैं।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT