भारत के युवा क्रिकेटर का हुआ भयंकर कार एक्‍सीडेंट, ईरानी कप खेलने कार से लखनऊ जा रहे थे; डॉक्टर बोले- ...

ADVERTISEMENT

भारत के युवा क्रिकेटर का हुआ भयंकर कार एक्‍सीडेंट, ईरानी कप खेलने कार से लखनऊ जा रहे थे; डॉक्टर बोले- ...
social share
google news

News: भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए खिलाड़ी मुशीर खान सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस दुर्घटना में उनकी गर्दन में गंभीर चोटें आई हैं। मुशीर, जो टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई हैं, अपने पिता नौशाद खान के साथ आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे, तभी यह दुर्घटना हुई। हालांकि दुर्घटना का सही कारण अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन सूत्रों के अनुसार, उनकी कार सड़क पर 4-5 बार पलटी, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं।

सड़क दुर्घटना में घायल हुए मुशीर खान

डॉक्टरों के मुताबिक, मुशीर को पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम 6 हफ्ते का समय लग सकता है, और उनकी वापसी में 3 महीने तक का समय भी लग सकता है। इस चोट के चलते मुशीर का ईरानी ट्रॉफी से बाहर होना लगभग तय है। मुशीर और उनका परिवार उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से ताल्लुक रखता है, जहां उनका गांव बासूपार सगढ़ी तहसील में स्थित है। 

ईरानी ट्रॉफी से बाहर होंगे मुशीर

मुशीर खान ने 2024 की दलीप ट्रॉफी में अपने डेब्यू के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंडिया-बी की ओर से इंडिया-ए के खिलाफ खेलते हुए 181 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 373 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 5 छक्के लगाए थे। दलीप ट्रॉफी में डेब्यू पर किसी भी टीनएजर (20 साल से कम उम्र के खिलाड़ी) का यह तीसरा सबसे बड़ा स्कोर था। उन्होंने इस पारी से सचिन तेंदुलकर के 1991 के दलीप ट्रॉफी डेब्यू पर बनाए गए 159 रनों को भी पीछे छोड़ दिया था। इस मामले में बाबा अपराजित (212 रन) और यश ढुल (193 रन) शीर्ष पर हैं।

ADVERTISEMENT

दलीप ट्रॉफी में डेब्यू पर रचा था इतिहास

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भी मुशीर खान का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 7 मैचों में 60 की औसत से 360 रन बनाए थे, साथ ही 7 विकेट भी झटके थे। 19 साल के मुशीर को भारतीय क्रिकेट के भविष्य का बड़ा सितारा माना जा रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि मुशीर आने वाले समय में एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में किया था शानदार प्रदर्शन

मुशीर खान घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते हैं। अब तक उन्होंने 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 51.14 की औसत से 716 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 1 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 203 रन है। गेंदबाजी में भी मुशीर ने अच्छा प्रदर्शन किया है और कुल 8 विकेट अपने नाम किए हैं। इस समय उनके बड़े भाई सरफराज खान बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में चल रहे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं, हालांकि उन्हें प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜