यूपी के देवरिया में दो लड़कियों ने की शादी, दिल दिया मंदिर में विवाह किया, दो डीजे डांसरों की प्रेम कहानी

ADVERTISEMENT

यूपी के देवरिया में दो लड़कियों ने की शादी, दिल दिया मंदिर में विवाह किया, दो डीजे डांसरों की प्रेम...
दो डीजे डांसरों की प्रेम कहानी
social share
google news

UP News: पश्चिम बंगाल की दो समलैंगिक युवतियों ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक मंदिर में पारंपरिक समारोह में शादी कर ली। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले की रहने वाली जयश्री राहुल (28) और राखी दास (23) देवरिया में एक आर्केस्ट्रा में नर्तकी का काम करती हैं और वहीं उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। आर्केस्टा के मालिक मुन्ना पाल ने बताया कि उन्होंने शादी के लिए नोटरीकृत हलफनामा प्राप्त करके अपनी शादी को औपचारिक रूप दिया। उन्होंने सोमवार को देवरिया जिले के भाटपाररानी में भगड़ा भवानी मंदिर में एक पारंपरिक विवाह समारोह में शादी कर ली। 

दो समलैंगिक युवतियों की शादी

ये दोनों मुन्ना पाल के आर्केस्ट्रा में काम करती हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले इस जोड़े को दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में शादी करने की इजाजत नहीं दी गई थी। पाल ने कहा कि महंत जगन्नाथ महाराज ने जिले के उच्च अधिकारियों से अनुमति नहीं मिलने का हवाला देते हुए उन्हें वापस कर दिया था।

ADVERTISEMENT

भगड़ा भवानी मंदिर में एक पारंपरिक विवाह 

इसके बाद जोड़े ने अपने शुभचिंतकों के साथ वैकल्पिक तरीका अपनाया और शादी के लिए एक नोटरीकृत शपथ पत्र प्राप्त किया और उसके बाद वे मझौलीराज के भगड़ा भवानी मंदिर गईं और मंदिर के पुजारी की उपस्थिति में एक-दूसरे को माला पहनाई। शादी के बाद एक बयान में, जोड़े ने बताया कि उनकी प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई और कैसे उन्होंने चुनौतियों का सामना किया जिसने अंततः एक-दूसरे के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को मजबूत किया।

ADVERTISEMENT

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜