देवरिया हत्याकांड: सत्यप्रकाश की बेटी ने बताई भूमि विवाद की पूरी कहानी, खोली पुलिस की पोल?, अगर पुलिस चाहती तो बच जाता ये हत्याकांड

ADVERTISEMENT

देवरिया हत्याकांड: सत्यप्रकाश की बेटी ने बताई भूमि विवाद की पूरी कहानी, खोली पुलिस की पोल?, अगर पुल...
Deoria Murder Case | सत्यप्रकाश की बेटी ने बताई अलग कहानी
social share
google news

Deoria Hatyakand: उत्तर प्रदेश के देवरिया में हाल ही में हुई नृशंस हत्या की घटना ने इलाके को झकझोर कर रख दिया है. हिंसा का यह वीभत्स कृत्य लंबे समय से चले आ रहे भूमि विवाद से उपजा है, जिसने पूरे उत्तर प्रदेश राज्य को उथल-पुथल कर दिया है. इस विवाद की शुरुआती चिंगारी पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की हत्या से उठी. इसके बाद, प्रेम यादव के समर्थकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सत्य प्रकाश दुबे के परिवार पर हमला कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप पांच लोगों की मौत हो गई. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगाया है.

सत्यप्रकाश की बेटी ने बताई अलग कहानी, खोली पुलिस की पोल?

इस त्रासदी के परिणामस्वरूप, दो परिवार तबाह हो गए हैं. सत्य प्रकाश दुबे के परिवार में अब केवल एक बेटी और दो बेटे हैं, जबकि प्रेम यादव के परिवार में उनकी पत्नी और बेटियां बची हैं. सत्य प्रकाश दुबे और प्रेम चंद यादव की बेटियां इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर अपनी बात रखने के लिए आगे आई हैं.

Deoria Murder Case | सत्यप्रकाश की बेटी ने बताई अलग कहानी

इस मामले पर सत्य प्रकाश दुबे की बेटी शोभिता ने बताया. "2014 में, मेरे चाचा का अपहरण कर लिया गया था, और प्रेम यादव ने धोखाधड़ी से जमीन अपने नाम पर लिखावा ली थी. तब से, उसने हमारे परिवार को खत्म करने का मन बना लिया था, और दुखद रूप से, वह सफल हो गया. स्थानीय अधिकारी, जिनमें तहसीलदार, एसडीएम भी शामिल थे, और एसओ, इस मामले में शामिल हैं. हम उन्हें फोन करते थे, लेकिन उन्होंने कभी जवाब नहीं दिया और कभी कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई."

उन्होंने आगे कहा, "चल रहे भूमि विवाद मामले में, प्रेम यादव के पक्ष से एसडीएम, एसओ और अन्य अधिकारियों को आज, 4 अक्टूबर को अदालत में पेश होना था. हालांकि, ऐसा होने से पहले, हमारे परिवार का सफाया हो गया. प्रशासन पलट गया है." इस देश का संविधान एक मजाक बन गया है. मैं अधिकारियों से हमारी पैतृक संपत्ति को इन अपराधियों के चंगुल से मुक्त कराने का आग्रह करती हूं. जैसे उन्होंने हमारे परिवार को नष्ट कर दिया है, उन्हें माफिया गिरोह को फांसी देनी चाहिए या उनका एनकाउंटर करना चाहिए''

फिलहाल इस घटना के संबंध में सत्य प्रकाश दुबे के परिवार के 27 लोगों समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. साथ ही प्रेम चंद यादव के परिवार की ओर से सत्य प्रकाश दुबे के परिवार पर केस दर्ज कराया गया है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜