नोएडा में लूट के लिए व्यापारी रचित चौहान की हत्या, पड़ोसी निकला दगाबाज़, 1000 सीसीटीवी से खुला ये राज़

ADVERTISEMENT

नोएडा में लूट के लिए व्यापारी रचित चौहान की हत्या, पड़ोसी निकला दगाबाज़, 1000 सीसीटीवी से खुला ये रा...
जांच जारी
social share
google news

UP Murder News: नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस ने बीते 21 अप्रैल को व्यापारी की हत्या और लूट मामले का खुलासा करते हुए तीन हत्यारो को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला है कि हत्या से पहले आरोपियों ने मृतक रचित की रेकी की थी। इनके कब्जे से पुलिस ने लूटे ढाई लाख कैश भी बरामद किए है। 

दरअसल बीते 21 अप्रैल को रात करीब 10.30 बजे खोड़ा कॉलनी के रहने वाले रचित चौहान जो कि डिस्पोजल की दुकान चलाते थे। अपनी दुकान बंद करके दुकान में बिक्री का पैसा अपने थैले मे रखकर स्कूटी से घर रजत विहार सेक्टर-62 जा रहे थे। जैसे ही रचित रजत विहार टी-प्वाइंट के पास पंहुचे तभी मोटर साइकल पर सवार होकर दो बदमाश आये और मृतक रचित से बैग छीनने लगे। रचित ने जब विरोध किया तो बदमाशो ने रचित को गोली मार दी और रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गए। 

 

ADVERTISEMENT

गिरफ्त में आरोपी

 

घायल रचित को अस्पताल मे भर्ती कराया गया जहाँ उनकी मौत हो गई।  घटना के बाद पुलिस ने घटना के आवरण के लिए 04 टीमो का गठन किया और आरोपियों के तलाश में जुट गयी, तकनीकी सर्विलांस, दुकान के आस-पड़ोस और घटना स्थल के आस पास लगे लगभग 1000 सीसीटीवी कैमरे पुलिस ने चेक किया गया, सीसीटीवी, तकनीकी सर्विलांस के माध्यम से संदिग्धों के मोबाइल डाटा को जुटा कर पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस और बीट पुलिसिंग के मदद से घटना को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, आरोपियों की पहचान साहिल उर्फ शहवाज, बिज्जी ऊर्फ विजय और आदी उर्फ़ दिव्यांशु के रूप में हुई है।

ADVERTISEMENT

गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि बिज्जी और आदि रेकी कर लूट की घटनाओं को अंजाम देते है। इसी तरह इनके द्वारा हम रचित को लूट के लिए चिन्हित किया गया था। सबसे पहले इन लोगो ने 19 अप्रैल को मोटर साइकिल पर सवार होकर घटना को अंजाम देने के लिये मृतक व्यापारी रचित का पीछा किया था लेकिन रास्ता और गालियों की सही जानकारी नही थी जिस वजह से इन्होंने घटना को अंजाम नहीं दिया। जिसके बाद इन दोनों ने शाहवाज उर्फ साहिल से संपर्क किया और साहिल ने रचित के घर जाने का रास्ता दिखाया था। 

ADVERTISEMENT

 

कैश व असलहे बरामद

 

घटना को अंजाम के बाद भाग जाने का रास्ता भी साहिल ने ही दिखाया था और राहुल के बारे मे भी साहिल ने सारी जानकारी रेकी करके दोनों बदमाशो को दिया था।घटना के दिन जैसे ही वह रजत विहार टी-प्वाइंट के पास पंहुचा तो वही पर लगे फलुदा के ठेले से फलुदा खरीद रहा था तभी बिज्जी उर्फ़ विजय और आदी उर्फ़ दिब्यांसू ने गोली मारकर रचित के पैसो का बैग लेकर भाग गये थे। बैग में लगभग 3 लाख रुपये थे उनमें से इन्होने 75 हजार रुपये शाहवाज उर्फ साहिल को दिया और रूपये दोनो ने आधे आधे बांट लिये थे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜