जयपुर में 100 निजी लॉकर में 500 करोड़ रुपये का कालाधन, 50 किलोग्राम सोना रखा है : भाजपा नेता का आरोप

ADVERTISEMENT

जयपुर में 100 निजी लॉकर में 500 करोड़ रुपये का कालाधन, 50 किलोग्राम सोना रखा है : भाजपा नेता का आरो...
Photo
social share
google news

Rajasthan crime news: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी मीणा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जयपुर में 100 निजी लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन और 50 किलोग्राम सोना रखा हुआ है और उन्होंने पुलिस से तिजोरियां खोलने की मांग की।

उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में ये आरोप लगाए, जिसके बाद वह एक कंपनी के कार्यालय गए जहां उन्होंने दावा किया कि लॉकर यहीं स्थित हैं।

उन्होंने शुरू में यह बताने से इनकार कर दिया कि लॉकर किसके हैं, लेकिन बाद में कहा कि 50 लॉकर काम कर रहे हैं और उनमें से दस कुछ अधिकारियों के हैं।

ADVERTISEMENT

मीणा ने आरोप लगाया कि इन लॉकरों में पेपर लीक, आईटी (सूचना प्रौद्योगिकी) घोटाला, जल जीवन मिशन (जेजेएम) घोटाले से की गई काली कमाई है।

मीणा जयपुर के गणपति प्लाजा में करीब दो घंटे तक रहे और पुलिस, आयकर विभाग व अन्य एजेंसियों के अधिकारियों से हस्तक्षेप कर लॉकर खोलने की मांग की।

ADVERTISEMENT

कुछ देर बाद पुलिस वहां पहुंची और मीणा ने संवाददाताओं को बातचीत में बताया कि जिस परिसर में लॉकर हैं, उसके मुख्य द्वार को पुलिस ने सुरक्षा उद्देश्यों के लिए सील कर दिया है।

ADVERTISEMENT

शाम को उन्होंने दावा किया कि आयकर विभाग की एक टीम वहां पहुंची थी और बाद में प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी मामले की जांच करने के लिए वहां पहुंची।

लॉकर एमआई रोड पर एक व्यावसायिक इमारत में एक फर्म द्वारा संचालित किए जाते हैं।

इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि पेपर लीक करने वाले बाबूलाल कटारा को राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य नियुक्त करने में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की नेता स्पर्धा चौधरी शामिल थीं।

कटारा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय उनसे पूछताछ कर चुका है।

मीणा ने कहा कि पेपर लीक मामले के पीछे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी दिनेश खोडनिया का हाथ था और उन्होंने कटारा को राजस्थान लोकसेवा आयोग (आरपीएससी) सदस्य के रूप में नियुक्त करवाया था।

उन्होंने कहा कि पूर्व में कांग्रेस से जुड़ी रहीं स्पर्धा चौधरी भी कटारा से जुड़ी हुई थीं।

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜