पंजाब के गुरुद्वारा में ‘बेअदबी’ की कोशिश, निहंग ने बेअदबी के शक में युवक को तलवार के काट डाला

ADVERTISEMENT

पंजाब के गुरुद्वारा में ‘बेअदबी’ की कोशिश, निहंग ने बेअदबी के शक में युवक को तलवार के काट डाला
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Punjab Crime News: यहां एक गुरुद्वारा परिसर में बेअदबी की “कोशिश” करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति की हत्या करने के बाद एक निहंग को मंगलवार को यहां गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान रमनदीप सिंह के रूप में की गई है। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसने हत्या की जिम्मेदारी ली और यह भी दावा किया कि उसने आत्मरक्षा में कार्रवाई की।

गुरुद्वारा परिसर में बेअदबी की “कोशिश

निहंग सिख संप्रदाय के सदस्य हैं और आमतौर पर नीले वस्त्र पहनते हैं तथा पारंपरिक हथियार रखते हैं। घटना के बाद, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुरिंदर सिंह ढिल्लों सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी यहां ऐतिहासिक गुरुद्वारा छेविन पातशाही चौरा खूह पहुंचे। पुलिस ने कहा कि पीड़ित की उम्र 20 साल थी और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

निहंग रमनदीप सिंह गिरफ्तार

पत्रकारों से बात करते हुए, निहंग ने दावा किया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद उसने आत्मरक्षा में कार्रवाई की। निहंग पर जहां भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है, वहीं मारे गए व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) लगाई गई है। पुलिस ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधक नरिंदर सिंह की शिकायत पर पीड़ित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

ADVERTISEMENT

बेअदबी की कोशिश नाकाम

शिकायत में कहा गया है कि अज्ञात व्यक्ति सोमवार रात करीब 10 बजे गुरुद्वारे में दाखिल हुआ और देर रात करीब दो बजे उसे बाथरूम में छिपा हुआ पाया गया। जब गुरुद्वारे में रहने वाले निहंग ने उस व्यक्ति को रोका तो उसने कथित तौर पर कहा कि उसे ‘बेअदबी’ करने के लिए किसी ने पैसे दिए थे। बेअदबी की कोशिश को “नाकाम” कर दिया गया। कपूरथला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वत्सला गुप्ता ने कहा कि जांच की जा रही है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜