Exclusive: इंग्लैंड से गिफ्ट भेजने का नाम पर करोड़ों की ठगी, सॉफ्टवेर इंजीनियर जालसाज़ गिरफ़्तार, चम्पावत की पहाड़ियों से लूट का कारोबार

ADVERTISEMENT

Exclusive: इंग्लैंड से गिफ्ट भेजने का नाम पर करोड़ों की ठगी, सॉफ्टवेर इंजीनियर जालसाज़ गिरफ़्तार, च...
जाँच जारी
social share
google news

Delhi Uttarakhand Crime: इंग्लैंड से आपका गिफ्ट आया है गिफ्ट मंगवा लीजिए। यह कहकर यह लुटेरे भोले भाले लोगों को लूट लिया करते थे। खुद को ब्रिटेन का एक स्किन स्पेशलिस्ट बताते थे और हिंदुस्तान में लूट मचा देते थे। कस्टम ड्यूटी के नाम पर लोगों को ठगा जाता था। दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग का खुलासा किया है।

खुद को ब्रिटेन का एक स्किन स्पेशलिस्ट बताया

हैरानी की बात यह है कि यह गैंग उत्तराखंड के पहाड़ियों में छुपकर वारदात को अंजाम देता था। आरोपी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है इन लोगों ने 1 साल में एक करोड़ से ज्यादा रुपए ठगे हैं जो कि उनके अकाउंट से जाहिर होता है। दिल्ली पुलिस ने दानिश खान नाम के जालसाज़ को गिरफ्तार किया है जो की बरेली का रहने वाला है।

ADVERTISEMENT

महंगे गिफ्ट आईफोन लेपटॉप डॉलर्स भेजने के नाम पर ठगी

यह शख्स खुद को ब्रिटेन का डॉक्टर बताता था और लोगों को महंगे गिफ्ट आईफोन लेपटॉप डॉलर्स भेजने के नाम पर ठग लिया करता था। जानकारी के मुताबिक इस आरोपी के बैंक अकाउंट से पिछले 1 साल के दौरान एक करोड रुपए निकाले गए हैं जिनमें 6 अलग-अलग बैंक अकाउंट पाये गए हैं। दरअसल दिल्ली पुलिस को साइबर पोर्टल के जरिए 17 फरवरी को शिकायत मिली थी। जिसमें एक महिला शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि वह एक रिप्यूटेड कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

ADVERTISEMENT

6 अलग-अलग बैंक अकाउंट 

ADVERTISEMENT

उनको इंस्टाग्राम पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली थी रिक्वेस्ट भेजने वाले ने अपना नाम Pedro Andrew बताया था धीरे-धीरे दोनों में बातचीत होने लगी इसी दौरान कथित Pedro ने महिला को आईफोन लैपटॉप और कैश गिफ्ट देने की बात की। अभी बातचीत खाता में हुई थी कि मुंबई से महिला के पास एक फोन आया जिसमें बताया गया कि वह कस्टम विभाग से बोल रहे हैं और उनको अपने पार्सल लेने के लिए 37500 का भुगतान करना होगा।

अपना नाम Pedro Andrew बताया 

इसके बाद महिला को दोबारा फोन आया और धमकाया गया कि अगर वह यह गिफ्ट नहीं लेती है तो उनके खिलाफ ईडी में शिकायत कर दी जाएगी कि उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग की है। महिला को डरा धमका कर तीन बार में क़रीब छह लाख रुपए पार्सल के नाम पर ले लिए गए। इसके बाद आरोपियों ने अपने फोन ब्लॉक कर लिए ना तो गिफ्ट आया और ना यह पैसे वापस आए। 

चंपावत की पहाड़ियों में छापेमारी 

महिला ने पुलिस में शिकायत की पुलिस ने जांच शुरू की तो उन अकाउंट्स को खंगाल पता चला कि उन्हें अकाउंट से अलग-अलग एटीएम में पैसे  निकाले गए हैं। पुलिस को ऐसे 6 अकाउंट मिले। इसके बाद टेक्निकल सर्विलांस के जरिए दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड के चंपावत की पहाड़ियों में छापेमारी की और वहां से दानिश खान नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में दानिश खान ने बताया कि उसके कई अकाउंट है और वह इस तरह से अपना गैंग चलाता है। वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर है उसके कई और साथी हैं जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜