बिहार में ताश के पत्तों की फेंट दिए गए अफसर, 22 आईएएस, 79 आईपीएस, प्रांतीय प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों का तबादला

ADVERTISEMENT

बिहार में ताश के पत्तों की फेंट दिए गए अफसर, 22 आईएएस, 79 आईपीएस, प्रांतीय प्रशासनिक सेवा के 45 अधि...
बिहार में ताश के पत्तों की फेंट दिए गए अफसर
social share
google news

Bihar Patna Officers: बिहार सरकार ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 22, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 79 और बिहार प्रशासनिक सेवा (बीएएस) के 45 अधिकारियों का तबादला कर दिया। स्थानांतरित किए गए अधिकारियों में पांच जिलाधिकारी (डीएम) और 17 पुलिस अधीक्षक (एसपी) शामिल हैं। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार 2010 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी एवं पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह का तबादला मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर कर दिया गया है।

बिहार में ताश के पत्तों की फेंट दिए गए अफसर

सिंह हाल में शीतलहर के मद्देनजर पटना में विद्यालयों को बंद करने को लेकर राज्य शिक्षा विभाग के साथ अपने पत्राचार को लेकर चर्चा में रहे थे। वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी शीर्षत कपिल अशोक को पटना का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में महानिरीक्षक (कारागार) के पद पर तैनात हैं। इसी तरह 2013 बैच के आईएएस अधिकारी नवल किशोर चौधरी को भागलपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में गोपालगंज के जिलाधिकारी हैं। वहीं, भागलपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनात 2013 बैच के आईएएस अधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुजफ्फरपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

प्रांतीय प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों का तबादला

1996 बैच के आईएएस अधिकारी सेंथिल के कुमार की तैनाती योजना विभाग के नये प्रधान सचिव के पद पर की गई है। वह वर्तमान में गृह विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात हैं। आईएएस अधिकारी सफीना ए एन को राजस्व बोर्ड सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले 1997 बैच की अधिकारी अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रधानसचिव के पद पर कार्यरत थीं। इस बीच, गृह विभाग की एक अधिसूचना के अनुसार, विभिन्न जिलों में तैनात 17 पुलिस अधीक्षकों सहित 79 आईपीएस अधिकारियों का भी शुक्रवार को तबादला कर दिया गया।

ADVERTISEMENT

22 आईएएस, 79 आईपीएस बदले गए

सुशील मानसिंह खोपड़े (1995-बैच के आईपीएस) को एडीजी (मद्य-निषेध) के रूप में नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में अतिरिक्त महानिदेशक (अभियान), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के रूप में तैनात हैं। अधिसूचना में कहा गया है कि वर्तमान में एडीजी (मद्य-निषेध) के पद पर तैनात अमृत राज (1998-बैच के आईपीएस) को एडीजी (अभियान) के रूप में नियुक्त किया गया है। वर्तमान में एसपी जहानाबाद के पद पर तैनात दीपक रंजन (2012 बैच के आईपीएस) को कमांडेंट (बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, बोधगया) के रूप में स्थानांतरित किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक अररिया के एसपी अशोक कुमार सिंह को कमांडेंट (बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, सासाराम) बनाया गया है। 

बदले गए कई जिले के डीएम

सीवान के एसपी शैलेश कुमार सिन्हा को कमांडेंट (बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, पटना) बनाया गया है। सहरसा के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा को पूर्णिया का नया एसपी बनाया गया है। वहीं, अमितेश कुमार (एसपी खगड़िया) सीवान एसपी का पदभार संभालेंगे। नौगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज को बगहा का एसपी नियुक्त किया गया है। इसी तरह बिहार प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों की भी नयी तैनाती की गयी है। इससे पहले राज्य सरकार ने 23 जनवरी को 29 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था। सामान्य प्रशासन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिन में किए गए स्थानांतरण और पदस्थापन नियमित कवायद हैं।

ADVERTISEMENT

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜