Video: राधा-रानी विवाद, बरसाना मंदिर में पंडित प्रदीप मिश्रा को जबरन नाक रगड़ने के लिए किया मजबूर, धक्का-मुक्की

TANSEEM HAIDER

29 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 29 2024 8:09 PM)

राधा रानी को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद बरसाना पहुंचे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने दंडवत तरीके से माफी मांगी। साधु-संतों के विरोध के बाद शुक्रवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना के राधा रानी मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

follow google news

Mathura: राधा-रानी विवाद में पंडित प्रदीप मिश्रा बरसाना मंदिर पहुंचे। दण्डवत प्रणाम किया। कहा मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची है, तो उसके लिए माफी मांगता हूं। राधा रानी को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद बरसाना पहुंचे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने दंडवत तरीके से माफी मांगी। साधु-संतों के विरोध के बाद शुक्रवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना के राधा रानी मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है।

नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया

यह भी पढ़ें...

प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा राधा रानी पर कथित तौर पर अमर्यादित  टिप्पणी किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया। हंगामा होने के बाद कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने बरसाना राधा रानी के दरबार में पहुंचकर क्षमा मांगी। प्रदीप मिश्रा के बयान से बृज के साधु संतों और बृजवासियों में काफी आक्रोश व्याप्त था। साधु संतों ने चेतावनी दी थी कि यदि कथा वाचक प्रदीप मिश्रा राधा रानी पर की गई टिप्पणी के बारे में माफी नहीं मांगते हैं तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

किसी और को बताया था राधा का पति

शुक्रवार को राधा रानी के दरबार में भारी भीड भाड़ के बीच पहुंचकर प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी के दर्शन किए और माफी माँगी। ब्रज के प्रमुख संत प्रेमानंद महाराज जी ने भी प्रदीप मिश्रा को अज्ञानी बताते हुए उन्हें राधा रानी के बारे में ज्ञान प्राप्त करने की बात कही थी। मामला तूल पकड़ता देख कथावाचक प्रदीप मिश्रा बैक फुट पर आ गए और उन्होंने राधा रानी के दरबार में पहुंचकर क्षमा याचना कर ली है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस प्रकार भारी भीड़ के बीच पहुंचकर कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने क्षमा याचना मांगी। प्रदीप मिश्रा की राधा रानी के दरबार में पहुंचने के बाद अब इस मामले का पटाक्षेप हो गया माना जा रहा है।
 

    follow google newsfollow whatsapp