हाफिज दिलनवाज ने मदरसे में किया कांड, 9 साल के बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या! हाथ-पैर बाँधे, मुँह में टेप चिपकाकर कुएँ में फेंका

TANSEEM HAIDER

04 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 4 2024 7:28 PM)

कुकर्म के दौरान बच्चे ने चीखना शुरु कर दिया। जिसके बाद दिलनवाज ने बच्चे के मुंह पर टेप लगा दिया और हाथ पैर बांध दिए। थोड़ी ही देर में बच्चे का दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

CrimeTak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

9 साल के बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या

point

मदरसे के हाफिज ने की बच्चे की हत्या

point

पॉर्न देखने का आदी था हाफिज दिलनवाज

Fatehpur: यूपी के फतेहपुर जिले में कत्ल का खौफनाक मामला सामने आया है। फतेहपुर पुलिस ने मदरसे के अंदर हुई 9 साल के नाबालिग छात्र की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। हत्या के आरोप में पुलिस ने मदरसे के ही एक हाफिज और एक मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक हाफिज का नाम दिलनवाज है, जबकि मौलवी का नाम रकीमुद्दीन है। दोनों रिश्ते में जीजा-साले लगते हैं। दरअसल 30 जून को मालवां थाने के एक गाँव के कुछ चरवाहों ने कुएँ में एक शव तैरता हुए देखा। जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

रस्सी से हाथ-पैर बांधा, मुंह पर टेप चिपकाया

यह भी पढ़ें...

पुलिस की मौजूदगी में इस शव को कुएँ से निकला गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि लाश के हाथ और पैरों को बाँध दिया गया था। मुँह पर भी टेप चिपका दिया गया था। जांच में पता चला कि बच्चा मालवां के सौरा स्थित उलमा मदरसे में रहकर पढ़ाई करता था। बच्चा 25 जून को घर से मदरसे गया था। पुलिस ने मृतक छात्र के परिजनों को बुलाया और बच्चे की शिनाख्त करवाई। इसके बाद परिजनों से तहरीर ले कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।  

बच्चे के माता-पिता को गायब होने की खबर दी 

पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे के साथ हत्या से पहले कुकर्म किया गया था। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या, पॉक्सो और IPC की धारा 377 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी। चूंकि बच्चा मदरसे में रहता था लिहाजा पुलिस ने मदरसे से ही जांच की शुरुआत की। हैरानी की बात ये है कि बच्चे के पिता ने पुलिस को बताया कि बीते शनिवार की शाम करीब 5:00 बजे मदरसे के मौलवी रुकुमुद्दीन ने बच्चे के लापता होने की जानकारी परिजनों को दी थी और बताया कि बच्चा कहीं चला गया है।

मौलवी ने बच्चे के साथ कुकर्म किया

पुलिस ने मौलवी रुकुमुद्दीन को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो खौफनाक खुलासा हुआ। ये खुलासा 9 साल के बच्चे के कत्ल का था। दरअसल बच्चे की हत्या हाफिज दिलनवाज ने की थी। आरोप है कि 29 जून को मदरसे के अंदर बच्चे के साथ दिलनवाज अप्राकृतिक दुष्कर्म कर रहा था। इस दौरान बच्चे ने चीखना शुरु कर दिया। जिसके बाद दिलनवाज ने बच्चे के मुंह पर टेप लगा दिया और हाथ पैर बांध दिए। थोड़ी ही देर में दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई। 

मदरसे में छात्र की हत्या का खुलासा

दिलनवाज का जीजा रकीमुद्दीन इसी मदरसे में मौलवी है। जीजा को को साले ने बच्चे के कत्ल की जानकारी दी तो उसने अपने साले को बचाने के लिए बच्चे की लाश को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। हत्या के बाद दिलनवाज ने मदरसे के मौलवी रकीमुद्दीन के साथ मिलकर बच्चे की लाश को ठिकाने लगा दिया। दोनों ने शव को एक बोरी में भरकर मदरसे से लगभग 400 मीटर दूर एक कब्रिस्तान के पास बने कुएँ में फेंक दिया था। फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक IPS उदय शंकर सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मदरसे में लगभग 20 बच्चे पढ़ते हैं।

फतेहपुर में मदरसा कांड से सनसनी

जानकारी के मुताबिक आरोपी हाफिज दिलनवाज पॉर्न फिल्में देखने का आदी है। घटना के दिन भी दिलनवाज ने मोबाइल पर पॉर्न फिल्म देखी थी। पुलिस के मुताबिक दिलनवाज ने मदरसे में पीड़ित छात्र को अकेला पाकर उससे कुकर्म किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शव को ले जाने के लिए इस्तेमाल की गई बाइक को भी सीज कर लिया गया है। पुलिस टीम ने मदरसे के बच्चों के बयान दर्ज किए हैं।

    follow google newsfollow whatsapp