Hathras Stampede LIVE Updates: यूपी के हाथरस में बड़ा हादसा, सत्संग के बाद भगदड़, 121 की मौत, इस वजह से मची भगदड़

PRIVESH PANDEY

02 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 3 2024 10:57 AM)

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई जिसमें अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है और कई महिलाएं और बच्चे घायल हो गए हैं.

Hathras stampede

Hathras stampede

follow google news

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई जिसमें यूपी सरकार के रिलीफ कमिश्नर के मुताबिक 121 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें से 6 शव अज्ञात हैं जबकि 115 लोगों की शिनाख्त हो चुकी है. मरने वालों और घायलों में कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. घायल महिलाओं और बच्चों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. वहीं इस हादसे के बाद सीएम योगी के निर्देश पर दो वरिष्ठ मंत्रियों मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और संदीप सिंह के साथ मुख्य सचिव और डीजीपी को भी घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है.

यूपी के हाथरस में बड़ा हादसा

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि भोले बाबा का सत्संग चल रहा था और समापन के दौरान भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत की पुष्टी हो गई है और कई महिलाएं और बच्चे घायल हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. इन सभी को इलाज के लिए एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

मरने वालों में ज्‍यादातर महिलाएं

एटा के मेडिकल कॉलेज के सीएमओ ने बताया कि सिकंदराराऊ के पास एक सत्संग या महोत्सव चल रहा था और इसी दौरान वहां भगदड़ मच गई. इस हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. सीएमओ का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि अभी भी लगातार घायल लोग अस्पताल लाए जा रहे हैं.दो मंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी घटनास्थल के लिये रवाना.

इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम योगी के निर्देश पर दो मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और संदीप सिंह समेत मुख्य सचिव और डीजीपी को भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

सत्संग के बाद भगदड़ मचने की घटना: पीड़ितों का बयान

एक महिला ने बताया कि हम दर्शन करने आए थे और वहां बहुत भीड़ थी. जब भगदड़ मची, तो मैं और मेरा बच्चा भीड़ के नीचे दब गए. अपनी घायल मां के साथ अस्पताल पहुंची एक युवती ने बताया कि सत्संग खत्म होने के बाद भगदड़ मच गई. हम लोग खेत की ओर से निकल रहे थे, तभी अचानक भीड़ ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी, जिससे कई लोग नीचे दब गए. हमारे साथ एक और व्यक्ति भी आए थे, जिनकी मौत हो गई है।

 

    follow google newsfollow whatsapp