8वीं तक पढ़े कातिल ने इस कारण किया स्विस महिला का मर्डर, दिल्ली पुलिस ने 1000 पन्नों की चार्जशीट में किया खुलासा

Delhi Crime: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में विदेशी महिला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने राजधानी की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया।

Crime News

Crime News

15 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 15 2024 1:20 PM)

follow google news

Delhi Crime: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में विदेशी महिला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दायर की. स्विस महिला नीना बर्जर की हत्या मामले में पुलिस ने 1000 पन्नों की चार्जशीट पेश की है. दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में गुरप्रीत सिंह को मुख्य आरोपी बनाया है.

आरोपी ने इसलिए किया था मर्डर

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में कहा गया कि महिला की हत्या के पीछे का मकसद उसके और आरोपियों के बीच वित्तीय विवाद था. कोर्ट में दाखिल चार्जशीट के मुताबिक, 30 साल की नीना बर्जर का शव 20 अक्टूबर 2023 को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में एक स्कूल की दीवार के पास पड़ा मिला था. पुलिस के मुताबिक, उसके हाथ और पैर लोहे की जंजीरों से बांध दिया गया था, जिन पर ताले लगे हुए थे। घटना के एक दिन बाद, दिल्ली पुलिस ने मामले के सिलसिले में पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी निवासी 33 वर्षीय गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों के मुताबिक, हजार पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने सिंह को विदेशी महिला की हत्या का एकमात्र आरोपी बताया है. उन्होंने कहा कि आरोप पत्र 11 जनवरी को राज्य की अदालत में दायर किया गया था.

पुलिस ने आरोपपत्र में बताया कि महिला की हत्या के पीछे का मकसद उसके और आरोपी के बीच वित्तीय विवाद था. पुलिस ने बताया कि लगभग 30 साल की नीना बर्जर का शव 20 अक्टूबर, 2023 को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में एक स्कूल की दीवार के पास पड़ा हुआ मिला था। पुलिस के मुताबिक, उसके हाथ-पैर लोहे की जंजीर से बंधे थे, जिन पर ताला लगा हुआ था.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक गुरप्रीत पिछले चार साल में आठ बार नीना बर्जर से मिलने स्विट्जरलैंड गया था. नीना उनसे मिलने दो बार दिल्ली भी आई थीं. यहां आने के बाद वह नीना को ताज महल दिखाने के लिए आगरा, अमृतसर और गोवा भी ले गए। जब उसे पता चला कि नीना किसी अन्य युवक के संपर्क में भी है तो उसने उसे तीसरी बार दिल्ली बुलाया. 11 अक्टूबर को नीना दिल्ली पहुंचीं और पश्चिम विहार स्थित एक होटल में रुकीं। इसके बाद गुरप्रीत ने उसे टैगोर गार्डन के वुड कैसल ग्रांड होटल में ठहराया। इसके बाद नीना बर्ज की हत्या कर दी गई और गुरप्रीत उसका शव तिलक नगर में स्कूल की दीवार के पास फेंककर फरार हो गया. मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से कार नंबर की पहचान की और गुरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने घटना के एक दिन बाद मामले के संबंध में पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी निवासी 33 वर्षीय सिंह को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों के मुताबिक, हजार पन्नों के आरोपपत्र में पुलिस ने सिंह को विदेशी महिला की हत्या का एकमात्र आरोपी बताया है. उन्होंने बताया कि आरोप पत्र 11 जनवरी को राज्य की एक अदालत में दाखिल किया गया था.

पुलिस ने अदालत को बताया कि ऐसा संदेह है कि गुरप्रीत सिंह के पिता, जिनसे हत्या के मामले में पूछताछ की जानी है, देश छोड़कर भाग गए हैं, इसलिए उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया है. पुलिस ने आरोप पत्र में अदालत को यह भी बताया कि आरोपी ने केवल 8वीं कक्षा तक पढ़ाई की है.

उन्होंने कहा कि गुरप्रीत के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत एक अन्य मामले में जल्द ही एक अलग आरोप पत्र दायर किया जाएगा, जो उसके घर से चार पिस्तौल जब्त होने के बाद दर्ज किया गया था.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp