UP में IPS अधिकारियों का तबादला सिलसिला जारी, कौन हैं IPS ट्विंकल जैन, जो बनीं नोएडा की ACP? लोग कहते हैं लेडी सिंघम

UP News: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से आईपीएस अधिकारियों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में रविवार को भी कुछ और आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया. 

CrimeTak

• 09:00 PM • 27 Aug 2024

follow google news

UP Police Transfer: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से IPS अधिकारियों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में रविवार को भी कुछ और IPS अधिकारियों का तबादला किया गया. इन तबादलों के तहत ट्विंकल जैन को नोएडा पुलिस (Noida Police) में सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) के पद पर नियुक्त किया गया है. इससे पहले, ट्विंकल जैन मथुरा में सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP) के पद पर तैनात थीं. ट्विंकल जैन 2021 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं और उनका जन्म मध्य प्रदेश के धार जिले में हुआ था. उन्होंने अपने पिता के सपने को साकार करने के लिए यूपीएससी की परीक्षा देने का निर्णय लिया और दूसरे ही प्रयास में इस कठिन परीक्षा को पास कर लिया.

UP में आईपीएस अधिकारियों का तबादला सिलसिला जारी

ट्विंकल जैन ने 2021 में यूपीएससी की परीक्षा 138वीं रैंक के साथ पास की थी, जो उनके कठिन परिश्रम और आत्मविश्वास का प्रमाण है. इस सफलता को पाने के लिए उन्होंने किसी भी कोचिंग संस्थान की सहायता नहीं ली, बल्कि अपनी मेहनत और आत्म-अध्ययन के बल पर इस चुनौतीपूर्ण परीक्षा में सफलता हासिल की. ट्विंकल का मानना है कि कठिन परिश्रम और समर्पण से कोई भी लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है. ट्विंकल ने अपनी स्कूली शिक्षा धार जिले के सेंट जॉर्ज स्कूल से पूरी की और हमेशा पढ़ाई में अव्वल रहीं. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और संकल्प के साथ यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की, जो उनके दृढ़ निश्चय का एक और उदाहरण है.

नोएडा में सहायक पुलिस आयुक्त बनीं ट्विंकल जैन

मथुरा में अपनी तैनाती के दौरान ट्विंकल जैन ने अपने कर्तव्यों का पालन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ किया. 7 जनवरी 2024 को उन्हें मथुरा में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात किया गया था. इस पद पर रहते हुए, उन्होंने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की और अपने कार्यों से लोगों का विश्वास जीता. उनकी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए, उन्हें नोएडा में सहायक पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है. ट्विंकल जैन के लिए यह प्रमोशन उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का पुरस्कार है, जो उनके उज्ज्वल भविष्य का संकेत देती है.

युवाओं के लिए प्रेरणा बनीं ट्विंकल जैन की कहानी

ट्विंकल जैन का जीवन और उनकी सफलता की कहानी नई पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत है. वह दिखाती हैं कि यदि व्यक्ति में आत्मविश्वास हो और वह अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ संकल्पित हो, तो किसी भी कठिनाई को पार किया जा सकता है. यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा को बिना किसी कोचिंग के पास करना एक बड़ी उपलब्धि है और यह उनके समर्पण और मेहनत का जीता जागता प्रमाण है. ट्विंकल जैन के इस सफर ने न केवल उनके परिवार का गर्व बढ़ाया है, बल्कि समाज में एक उदाहरण प्रस्तुत किया है कि कठिन परिश्रम और दृढ़ निश्चय के साथ कुछ भी हासिल किया जा सकता है.

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp