जेब में ड्रग्स रखकर युवक को फंसाना चाहती थी Mumbai Police, फिर CCTV से पकड़ा गया ये सच, सामने आया चौंकाने वाला Video

Mumbai News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को फंसाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. 

ये पुलिसकर्मी खार पुलिस स्टेशन के आतंकवाद निरोधक सेल से जुड़े हैं।

मुंबई पुलिस

• 12:11 PM • 01 Sep 2024

follow google news

Mumbai News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को फंसाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. वे उस व्यक्ति की जेब में चोरी-छिपे ड्रग्स रखने का प्रयास कर रहे थे ताकि उसे फर्जी तरीके से एक मामले में फंसाया जा सके. लेकिन उनकी ये चालाकी उन्हें ही भारी पड़ गई, क्योंकि उनकी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इस वीडियो के वायरल होने के बाद, चार पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

जेब में ड्रग्स रखकर फंसाना चाहती थी पुलिस

यह घटना तब उजागर हुई जब सीसीटीवी फुटेज में साफ-साफ देखा गया कि पुलिसकर्मी उस व्यक्ति की पैंट की जेब में कुछ डाल रहे थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान यह पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. इस वीडियो के सामने आने के बाद, संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई. पुलिस उपायुक्त (DCP) राजतिलक रोशन ने इस मामले में कहा कि निलंबित किए गए चार पुलिसकर्मियों में एक सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल शामिल हैं.

CCTV में रिकॉर्ड हो गई करतूत

इस घटना के पीछे की कहानी शुक्रवार शाम की है, जब खार पुलिस स्टेशन के एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड से जुड़े इन पुलिसकर्मियों ने मुंबई के कलिना इलाके में एक प्लॉट पर छापा मारा. वहां उन्होंने डैनियल नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लिया. हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में एक पुलिसकर्मी को डैनियल की पैंट की जेब में कुछ डालते हुए देखा गया. इस फुटेज ने पुलिसकर्मियों की साजिश को उजागर कर दिया, जिससे उन्हें निलंबन का सामना करना पड़ा.

चार पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

डैनियल, जो इस फर्जी मामले में फंसाए जाने वाला था, उसने स्थानीय समाचार चैनल से बात करते हुए बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे पहले नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) एक्ट के तहत फंसाने की धमकी दी थी. लेकिन जब पुलिसकर्मियों को एहसास हुआ कि उनकी सारी गतिविधियां सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो रही हैं, तो वे उसे बिना किसी कार्रवाई के छोड़ने पर मजबूर हो गए.

फर्जी मामले की कोशिश नाकाम

DCP राजतिलक रोशन ने इस बात की पुष्टि की कि सीसीटीवी फुटेज में देखी गई संदिग्ध गतिविधियों और निर्धारित प्रक्रिया का पालन न करने के कारण चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है. उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, और जांच पूरी होने तक वे सेवा से बाहर रहेंगे.

डैनियल के एक सहयोगी ने मीडिया से बातचीत में यह भी आरोप लगाया कि जिस प्लॉट पर यह घटना हुई, वह विवादास्पद है और एक बिल्डर के इशारे पर पुलिसकर्मियों ने इस फर्जी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस घटना ने मुंबई पुलिस की साख पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं, और पुलिस विभाग को अब इस मामले में अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp