Who is Sukhdev Singh Gogamedi? सुखदेव को घर में घुसकर इसलिए Lawrence Bishnoi गैंग ने मारी गोली

ADVERTISEMENT

Who is Sukhdev Singh Gogamedi? सुखदेव को घर में घुसकर इसलिए Lawrence Bishnoi गैंग ने मारी गोली
Crime Tak
social share
google news

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई है. घटना के वक्त वह अपने घर पर थे. उसी समय स्कूटर पर दो बदमाश वहां पहुंचे. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता दोनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसमें सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को चार गोलियां लगीं. उनके साथ मौजूद कुछ अन्य लोगों को भी गोली लगी. सभी को तुरंत जयपुर के मानसरोवर स्थित मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

गोगामेड़ी एक अपराधी था जो फिल्म पद्मावती का विरोध कर सुर्खियों में आया था. जब करणी सेना ने उन्हें आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए करणी सेना से निष्कासित कर दिया, तो उन्होंने श्री राजपूत राष्ट्रीय पर निशाना साधा. इससे पहले वह भादरा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. फिलहाल जिस मकान में हत्या हुई है उस पर वह जबरन कब्जा कर रहा था और उसकी पत्नी, जिसकी तीन शादियां हो चुकी थी, आए दिन यहां आकर आपस में विवाद करती थी और दोनों पत्नियां अक्सर सोशल मीडिया पर झगड़ा करती रहती थीं. करनी सेना का काम बंद हो गया था और वह फिर से जमीनों पर कब्जा करने में लग गया था. पिछले विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी के साथ थे तो इस बार वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ के साथ थे.

बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले उन्हें कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग से जान से मारने की धमकी मिली थी. इस संबंध में उन्होंने जयपुर पुलिस को लिखित शिकायत देकर जानकारी दी थी. इसमें कहा गया था कि उन्हें बिश्नोई गैंग के गुर्गे संपत नेहरा ने धमकी दी है. अब हत्या के बाद बिश्नोई गैंग के गुर्गे रोहित गोदारा ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है. इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. वह दुबई में रह रहा है और लॉरेंस के इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है.

ADVERTISEMENT

आनंदपाल सिंह और लॉरेंस बिश्नोई कनेक्शन

पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी उर्फ सुखा उर्फ सुखिया काफी सक्रिय था. उन्होंने उनके शव के साथ एक हफ्ते तक प्रदर्शन किया. उस वक्त उनके कई भड़काऊ भाषण वायरल हुए थे. इसके बाद उसके खिलाफ राजस्थान के नागौर, जसवन्तगढ़ थाने में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 332, 353, 307, 3 पीडीपीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया. एक समय था जब आनंदपाल सिंह और लॉरेंस बिश्नोई मिलकर कई राज्यों में रंगदारी वसूलते थे.

 राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी 

सुखदेव सिंह के घर में घुसकर गोली मारी

जानकारी के मुताबिक, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जयपुर के श्याम नगर जनपथ स्थित अपने घर पर कुछ लोगों के साथ बैठे थे. उस समय दोपहर के पौने दो बजे थे. तभी स्कूटर सवार दो लोग वहां आये. उन्होंने आते ही फायरिंग शुरू कर दी. आसपास के लोग इधर-उधर भागने लगे, लेकिन बदमाश सुखदेव सिंह पर फायरिंग कर रहे थे। उन्हें एक के बाद एक चार गोलियां लगीं. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

ADVERTISEMENT

बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

एक हमलावर की मौत, दो मौके से फरार

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा है कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है. हमलावरों में से एक नवीन सिंह शेखावत, जो जयपुर के शाहपुरा का रहने वाला था, घटना के दौरान क्रॉस फायरिंग में मारा गया। वह एक कपड़े की दुकान पर काम करता था. इसके अलावा दो हमलावर स्कूटी छीनकर भाग गए। वह सुखदेव सिंह को जानता था, क्योंकि वह सिक्योरिटी गार्ड से बात करके अंदर गया था. गोगामेड़ी के कहने पर उन्हें अंदर बुलाया गया. बातचीत के दौरान ही उन पर फायरिंग कर दी गयी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜