धोखे से प्राइवेट पार्ट कटवा कर दोस्त ने लड़के से बनाया लड़की, पुलिस ने पकड़ा तो बोला लड़की बना शादी करना चाहता है

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना मंसूरपुर थाना क्षेत्र की है, जिसमें ओमप्रकाश नाम के लड़के पर आरोप है कि उसने अस्पताल के डॉक्टरों के साथ मिल कर अपने ही दोस्त मुजाहिद का प्राइवेट पार्ट कटवा कर धोखे से उसका लिंग परिवर्तन करवा दिया। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि ओमप्रकाश सेक्स चेंज ऑपरेशन के जरिये उसे लड़की बना कर उससे शादी करना चाहता था और इंकार करने पर उसने मुजाहिद के पिता को जान से मारने की धमकी दी थी। ये बात सामने आई तो अस्पताल के खिलाफ जनता का गुस्सा फूट पड़ा। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ कर आरोपी ओमप्रकाश और लिंग परिवर्तन सर्जरी करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

दो साल से कर रहा था गलत काम 

पीड़ित मुजाहिद का आरोप है कि आरोपी ओमप्रकाश उसे काफी समय से पसंद करता था। दो साल पहले उसने मुजाहिद से अपने प्यार का इजहार भी किया था। मगर मुजाहिद को इस बात की दूर-दूर तक खबर नहीं थी की इस प्यार का अंजाम कितना खतरनाक हो सकता है। मुजाहिद का आरोप है कि प्यार का इज़हार करने के बाद से ही ओमप्रकाश उसे डरा धमका कर उसके साथ गलत काम करता रहा। मुजाहिद ने जब भी इंकार करना चाहा तो ओमप्रकाश उसे जान से मारने की धमकी देता। मुजाहिद ने डर के मारे ये बात किसी से नहीं कही।

प्यार में करवा दिया जेंडर चेंज

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक ओमप्रकाश 3 जून को मुजाहिद को अपने साथ लेकर मुजफ्फरनगर आया था। यहां उसने मुजाहिद को बहला फ़ुसला कर अस्पताल में भर्ती कराया। और इसके बाद बिना उसकी सहमति डॉक्टरों के साथ मिलकर धोखे से उसका प्राइवेट पार्ट कटवा दिया और उसका जेंडर चेंज करवा दिया। जिसके बाद मुजाहिद लड़के से लड़की बन गया। जब मुजाहिद को होश आया तो ओमप्रकाश ने उससे कहा कि "अब तू लड़की बन गया है, हम दोनों अब शादी कर लेंगे।" 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने लिया एक्शन

अस्पताल के बाहर हंगामे और धरना प्रर्दशन के बाद पुलिस ने मामले की जांच की और मुजाहिद की शिकायत दर्ज कर ली। पीड़ित मुजाहिद ने अपने बयान में कहा की ओमप्रकाश पिछले दो सालों से उसे डरा धमका कर उसके साथ गलत काम करता आ रहा था और अब अस्पताल में उसका ऑपरेशन करवा कर धोखे से उसका जेंडर चेंज करवा दिया। मुजाहिद ने पुलिस को ये भी बताया की ओमप्रकाश उससे प्यार का दावा करता था और लड़की बना कर उससे शादी करना चाहता था।

अस्पताल ने पीड़ित के आरोपों को बताया गलत

हालांकि पुलिस की शुरुआती पूछताछ में अस्पताल के डॉक्टरों ने दावा किया है कि सेक्स चेंज ऑपरेशन को लेकर सारी कानूनी प्रक्रिया का पालन किया गया है और सर्जरी से पहले बाकायदा मुजाहिद की सहमति ली गई थी। डॉक्टरों ने ये भी बताया है कि लिंग परिवर्तन से पहले दो मनोवैज्ञानिकों से  मुजाहिद की काउंसलिंग कराई गई और सर्जरी से ठीक पहले कागज पर लिखित सहमति लेने के अलावा मुजाहिद की सेक्स चेंज ऑपरेशन को लेकर सहमति देने का वीडियो भी रिकॉर्ड किया गया है। आरोपी ओमप्रकाश और अस्पताल के डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि मुजाहिद ऑपरेशन कराने के बाद अपनी बातों से पलट गया है। हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस की जांच अभी चल ही रही है। जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा कि धोखे से प्राइवेट पार्ट काट देने के आरोपों में कितनी सच्चाई है।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT