UP Crime: कानपुर पुलिस ने थाने में युवक को पीट-पीट कर मार डाला, पुलिसवालों पर हत्या का केस दर्ज

ADVERTISEMENT

UP Crime: कानपुर पुलिस ने थाने में युवक को पीट-पीट कर मार डाला, पुलिसवालों पर हत्या का केस दर्ज
social share
google news

Kanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में चाचा से लूट (Robbery) के आरोप में पुलिस हिरासत (Custody) में लिए गए भतीजे को ही पीट-पीट कर मार डाला (Murder) था। यह वारदात 12 दिसंबर की है पीड़ित युवक को मरने के बाद पुलिसवाले अस्पताल ले कर आए थे। बलवंत नाम का युवक गांव के युवक के साथ चोकर लेने गया था पुलिस ने वहीं से बलवंत को उठा लिया था।

बलवंत काफी देर तक घर नहीं पहुचा तो परिजनों ने तलाश शुरु की तो बलवंत की चोकर से लदी पिकप गाडी लावारिस सड़क किनारे खड़ी मिली थी। जिसका लॉक भी टूटा हुआ था। इसी दौरान परिजनों को पता चला कि बलवंत को पुलिस उठा ले गई है।

दरअसल शिवली कोतवाली क्षेत्र के लालपुर सरैया निवासी चंद्रभान सिंह 6 दिसंबर की रात में मैथा से अपनी ज्वेलरी की दुकान बंद कर दो लाख की नगदी 40 हजार की ज्वैलरी ले कर घर जा रहे थे। गांव पहुंचने से पहले बाईक सवार तीन बदमाशो ने उनकी आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर तमंचे के बल पर नकदी लूट कर फरार हो गए थे।

ADVERTISEMENT

बलवंत के परिजनों का आरोप है कि लूट के शक में SOG, रनिया थाने और मैथा की पुलिस टीम ने बलवंत को उठा लिया। पुलिस टीम बलवंत को रनिया थाने ले आई जहां उसे खूब पीटा गया। बलवंत की मौत के बाद पुलिस ने कहा कि बलवंत के सीने में दर्ज होने पर जब उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई है। मृतक भलवंत अपने परिवार का इकलौता बेटा था उसकी दो साल की एक बेटी काव्या और एक बेटा यश है। बलवंत की शादी भी 5 साल पहले ही हुई थी।

परिजनो के अनुसार बलवंत सीधे स्वभाव का था उसके खिलाफ कोई शिकायत भी गांव में भी थी। बलवंत की मौत पर घर में मातम छा गया है। एसपी ने इस मामले में SOG प्रभारी समेत अभी 9 लोगो को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है।

ADVERTISEMENT

पुलिस अफसरों के निर्देश पर रनिया थाने में एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, शिवाली थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह, रनिया थाना प्रभारी शिव प्रकाश सिंह, मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय, स्वाट टीम कांस्टेबल महेश गुप्ता, अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर समेत अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜