सुल्तानपुर डकैती में 'यादव' के बाद 'ठाकुर' का एनकाउंटर, अनुज के एनकाउंटर की सच्चाई आई सामने

ADVERTISEMENT

सुल्तानपुर डकैती में 'यादव' के बाद 'ठाकुर' का एनकाउंटर, अनुज के एनकाउंटर की सच्चाई आई सामने
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सुल्तानपुर एनकाउंटर का सच सामने आया

point

अनुज प्रताप सिंह ने साथी से चलवाई थी गोली!

point

9 आरोपी गिरफ्तार और 2 एनकाउंटर में ढेर  

सिमर चावला के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Sultanpur Case: सुल्तान पुर केस में अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर हो गया है। इसको लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है। एनकाउंटर करने वाली टीम ने बताया कि अनुज को जब पुलिस पकड़ने गई तो वह अपने साथियों से पुलिस टीम को लेकर कह रहा था कि गोली मारो ...इनको, पुलिस टीम है पकड़ लेगी तो जिंदा नहीं छोड़ेगी।

ये बोलकर आरोपी पुलिस पर फायरिंग करते रहे। बदमाशों की फायरिंग में एक गोली एसटीएफ के रवि वर्मा को लगी, जिसके बाद एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई की। अनुज को गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इस दौरान एक आरोपी मौके से फरार हो गया। उधर, इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है।

ADVERTISEMENT

 9 आरोपी गिरफ्तार और 2 एनकाउंटर में ढेर  

इस मामले में यूपी पुलिस अभी तक कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार या एनकाउंटर कर चुकी है। इस घटना को 14 बदमाशों ने अंजाम दिया था। इस बीच उन्नाव के अचलगंज में उसकी लोकेशन ट्रैक हो गई, जहां आज तड़के एनकाउंटर में वो मारा गया। हालांकि, इस बीच अनुज का साथी बच निकला। अनुज प्रताप सिंह अमेठी के मोहनगंज थाने के जनापुर का रहने वाला था। अनुज सुल्तानपुर डकैती गैंग का सरगना बताए जा रहे विपिन सिंह का सबसे करीबी गुर्गा था। विपिन भी अमेठी का ही रहने वाला है। डकैती कांड के बाद उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। 

सफेद शर्ट पहने अनुज ने ही शोरूम के अंदर बैठे दुकानदार भरत सोनी और उनके बेटे को पिस्तौल तानकर धमकाया था। लूट के बाद माल ले जाने के लिए सबसे बड़ा बैग अनुज ने ही अपनी बाइक पर रखा था। इससे पहले 5 सिंतबर को आरोपी मंगेश यादव का भी पुलिस ने एनकाउंटर कर ढेर कर दिया था। एक और आरोपी अजय यादव उर्फ डीएम का यूपी पुलिस ने 20 सिंतबर को एनकाउंटर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था। 

ADVERTISEMENT

ऐसे हुई थी वारदात

28 अगस्त को सुलतानपुर के नगर कोतवाली के चौक इलाके में भरत जी सोनी नाम के सर्राफा व्यवसाय के यहां दिनदहाड़े दो बाइक पर पहुंचे पांच बदमाशों ने करोड़ों के जेवरात और नगदी लूट ली थी। इस घटना के बाद पुलिस ने इस सिलसिले में मुख्य आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर कर दिया था, जब कि तीन आरोपी एनकाउंटर के बाद पकड़े गए थे। एक अन्य आरोपी विपिन ने सरेंडर कर दिया था। 

ADVERTISEMENT

मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद 11 सितंबर को सुल्तानपुर पुलिस ने विवेक सिंह, विनय शुक्ला, अरविंद यादव और दुर्गेश सिंह को गिरफ्तार किया था। इस तरह इस मामले में 11 आरोपी अरेस्ट हो चुके हैं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜