Youtuber रजत दलाल का 'रफ्तार कांड', थाने में अब किया सरेंडर, Test Drive के समय बगल में बिठा रखी थी बंदी, छह महीने पहले 140 की स्पीड में मारी थी बाइक को टक्कर

ADVERTISEMENT

Youtuber रजत दलाल का 'रफ्तार कांड', थाने में अब किया सरेंडर, Test Drive के समय बगल में बिठा रखी थी बंदी, छह महीने पहले 140 की स्पीड में मारी थी बाइक को टक्कर
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

छह महीने पुराने मामले में यूट्यूबर रजत दलाल ने फरीदाबाद के थाने में कर दिया सरेंडर

point

टेस्ट ड्राइव के दौरान 140 की स्पीड से गाड़ी चलाने में बाइक सवार को मारी थी टक्कर

point

वारदात के छह महीने बाद अब पुलिस एक्शन में आती दिखी, चिट्ठी पत्री शुरू कर दी थी

Faridabadm Haryana: जाने माने यूट्यूबर (YouTuber Rajat Dalal) रजत दलाल का एक वीडियो तेजी जितनी तेजी से वायरल हुआ था, पुलिस ने उतनी ही सुस्ती से एक्शन लिया है। पुलिस को इस इनफ्लूएंसर (Influencer) तक पहुँचने में एक दो नहीं पूरे छह महीने का वक्त लग गया। यूट्यूबर रजत दलाल टेस्ट ड्राइविंग (Test Driving) के लिए अपनी गाड़ी को रफ्तार से भगा रहा था और वीडियो बना रहा था। और उसके बाद उसने उसी रफ्तार और रुआब के पहियों तले एक जिंदगी को कुचलकर रख दिया। 

छह महीने बाद पुलिस का 'तेज एक्शन'

उस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस अब एक्शन में आई है। हालांकि तमाम दौड़भाग के बाद भी पुलिस तो नहीं रजत दलाल के गिरेबां पर हाथ डाल सकी अलबत्ता रजत दलाल ने जरूर थान में जाकर खुद को कानून के हवाले कर दिया।  फरीदाबाद के थाना सराय ख्वाजा पुलिस ने लापरवाही से और खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने वाले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर रजत दलाल के खिलाफ मामला दर्ज किया था। रजत दलाल ने सोमवार को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। 

25 फरवरी को टेस्ट ड्राइव में हुआ था हादसा

यह मामला तब सामने आया जब 30 अगस्त को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें रजत दलाल को नेशनल हाइवे पर खतरनाक तरीके से  गाड़ी चलाते हुए देखा गया था जांच में पता चला कि यह घटना 25 फरवरी की है, जब रजत ने Volkswagen Capital Faridabad Showroom, सेक्टर-27, मेवला महाराजपुर से टेस्ट ड्राइव के लिए एक गाड़ी ली थी और उसे सराय टोल तक चलाया था। उसने स्वीकार किया कि 25 फरवरी को उसने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाई थी, जिसकी वीडियो उसके दोस्त ने रिकॉर्ड कर ली थी, जो बाद में वायरल हो गई। 

ADVERTISEMENT

रजत दलाल ने खुद ही थाने में सरेंडर किया

लेकिन अब लगता है कि जब आरोपी खुद चलकर थाने पहुँच गया तो पुलिस अब तेजी से एक्शन लेते दिखाई पड़ना चाहती है, तभी तो पुलिस आरोपी रजत दलाल का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने वाली है। पुलिस ने इसे लेकर एसडीएम को चिट्ठी लिखी है। यानी लिखा पढ़ी का काम तेज हो गया। अब फाइल बनेगी फिर वो रफ्ता रफ्ता आगे बढ़ेगी, सरकारी काम है तो उसकी अपनी रफ्तार होगी। 

140 की Speed में मारी थी टक्कर

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस मामले को लेकर पुलिस रजत दलाल को नोटिस देने चावला कॉलोनी भी पहुंची थी। ये और बात है कि पुलिस को उसके घर पर कोई नहीं मिला था। बताया यही जा रहा है कि रजत दलाल ने दिल्ली-आगरा हाईवे पर 140 की स्पीड में कार भगाने के दौरान बाइक सवार को टक्कर मारी थी। और उसका वही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। ये वीडियो रजत दलाल के दोस्त ने बनाया था। इस वीडियो में दलाल के साथ फॉक्सवैगन की महिला कर्मी फ्रंट सीट पर बैठी थी। कार की पिछली सीट पर बैठे रजत के दोस्त कार्तिक छाबरा ने ये वीडियो बनाई थी रजत शोरूम की कार का टेस्ट ड्राइव ले रहा था।

ADVERTISEMENT

रजत दलाला का वीडियो हो रहा वायरल

अब पुलिस ने वीडियो के आधार पर रजत के खिलाफ लापरवाही और तेज गति से गाड़ी चलाने तथा जीवन को संकट में डालने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। जांच के दौरान, शो-रूम के तत्कालीन कर्मचारी थे और जो घटना के समय मौके पर थे, उनके भी बयान दर्ज किए गए। साथ ही, पुलिस ने शो-रूम से गाड़ी का रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए चिट्ठी पत्री शुरू कर दी। रजत दलाल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कह रहा था कि लापरवाह ड्राइविंग और बाइकर्स को टक्कर मारना जैसी घटनाएं रोजमर्रा की बात है। पूछताछ के दौरान रजत ने बताया कि वह एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है और नियमित रूप से सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करता रहता है। पुलिस ने बताया कि रजत दलाल के खिलाफ पहले से ही गुजरात में दो मुकदमे दर्ज हैं, और अन्य मामलों की भी जांच की जा रही है. पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई है
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜