ना सिर पर हेलमेट, ना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, बाइक वाले पुलिसकर्मी का कट गया 18 हजार का चालान 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Noida: यूं तो देश भर में ट्रैफिक पुलिस हर रोज सैकड़ों वाहनों का चालान करती है। कई वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने के लिए जुर्माना भी भरना पड़ता है। आम तौर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां पुलिसकर्मी भी उड़ाते हैं। जिसकी ताजा मिसाल नोएडा मे देखने को मिली। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने पुलिसवाले का ही चालान कर दिया। दरअसल नोएडा में मोटरसाइकिल पर बिना हेलमेट पहने जा रहे एक पुलिस कर्मी का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

पुलिसकर्मी ने नहीं लगाया हेलमेट

ये फोटो नोएडा के पुलिस अधिकारियों ने भी देखा। जिसके बाद नोएडा यातायात पुलिस ने वाहन का 18 हजार रुपये का चालान किया है। पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बृहस्पतिवार को बताया कि सोशल मीडिया पर एक तस्वीर सामने आई जिसमें एक पुलिस कर्मी को मोटरसाइकिल के पीछे बैठे हुए और बिना हेलमेट पहने देखा जा सकता है। किसी राहगीर ने पुलिसकर्मी की ये तस्वीर कैमरे में कैद कर ली थी।

कटा 18 हजार रुपये का चालान

पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि मोटरसाइकिल पर ‘हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट’ नहीं लगी थी और इस वाहन का बीमा तथा प्रदूषण प्रमाणपत्र भी नहीं था। उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस ने उस पुलिस कर्मी पर 18 हजार रुपए का चालान किया गया है। जाहिर है नोएडा पुलिस ने ये अच्छी मिसाल पेश की है। ये दिखा दिया है कि नियम कानून सबके लिए बराबर हैं चाहे वो आम जनता हो या फिर कोई पुलिसकर्मी। जो नियम तोड़ेगा उसे जुर्माना भुगतना पड़ेगा।
 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT