'नहीं भुला सकती बचपन का प्यार', शादी से पहले वीडियो कॉल पर महिला सिपाही ने कर ली लाइव खुदकुशी

ADVERTISEMENT

'नहीं भुला सकती बचपन का प्यार', शादी से पहले वीडियो कॉल पर महिला सिपाही ने कर ली लाइव खुदकुशी
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

वीडियो कॉल पर लाइव खुदकुशी

point

सुसाइड नोट में बचपन के दोस्त का जिक्र

point

परिवार ने की जांच की मांग

Katihar: कटिहार जिले के कोढ़ा में तैनात एक महिला सिपाही ने बीते मंगलवार फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दर्दनाक घटना ने सभी को हिला कर रख दिया, क्योंकि महिला सिपाही ने वीडियो कॉल पर लाइव होकर खुदकुशी की। कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने बचपन के दोस्त से गहरे प्यार का जिक्र किया है। घटना के बाद से ही महिला सिपाही के परिवार में मातम छा गया है। बताया जाता है कि परिवार के लोग पिछले कुछ दिनों से उसकी शादी के लिए जोर शोर से रिश्ता ढूंढ रहे थे। पर बेटी की खुदकुशी की घटना ने मां-बाप को तोड़ कर रख दिया है।

वीडियो कॉल पर लाइव खुदकुशी

मुजफ्फरपुर की रहने वाली, 2018 बैच की सिपाही अनीता कुमारी मई 2023 से कोढ़ा में तैनात थी। वह पुलिस निरीक्षक कार्यालय में टाइपिस्ट का काम संभालती थी और थाना परिसर में ही बनी महिला पुलिस बैरक में रहती थी। मंगलवार शाम को, पड़ोस में रहने वाली एक दूसरी सिपाही ने अनीता को फांसी पर लटका हुआ पाया।

सुसाइड नोट में बचपन के दोस्त का जिक्र

सुसाइड नोट में अनीता की दिमागी हालत का खुलासा हुआ। दस दिनों की छुट्टी के बाद वो 22 अगस्त को काम पर लौटी थी। सुसाइड नोट में अनीता ने अपने गांव के एक बचपन के दोस्त और अपने दादा और मां को लेकर अपने गहरे प्यार का इज़हार किया। उसने ये भी लिखा कि वो अपनी मर्जी से इस दुनिया को अलविदा कह रही है और इसके लिये कोई भी जिम्मेदार नहीं है।

ADVERTISEMENT

गले में ईयरफोन को लेकर सवाल

अनीता की मौत के वक्त उसके गले में ईयरफोन लटका हुआ था, जिसे लेकर कई सवाल खड़े हुए। अनीता के भाई सूरज ने बताया कि परिवार में कोई विवाद नहीं था। अनीता ने घटना वाले दिन सुबह अपनी मां और दोपहर में अपनी बहन से फोन पर बात की थी। उनके पिता मानसिक रूप से अस्वस्थ बताए जाते हैं, और अनीता ही परिवार की आर्थिक ज़िम्मेदारी उठा रही थी। परिवार अनीता की शादी के लिए एक अच्छा रिश्ता ढूंढ रहा था और फरवरी 2025 में उसकी शादी करना तय हुआ था। हालांकि, उसके भाई ने जिन हालात में अनीता ने खुदकुशी की उस पर शक जताते हुए पुलिस से जांच की मांग की है।

अगली फरवरी में होनी थी शादी

अनीता की मौत से उसका परिवार गहरे सदमे में है। सूरज ने बताया कि परिवार में पांच बहनें और एक भाई हैं, जिनमें से तीन बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। अनीता ही अपनी पुलिस की नौकरी से परिवार का खर्च चला रही थी। परिवार ने उनकी शादी के लिए अच्छे रिश्ते की तलाश शुरू कर दी थी, और कई जगह पर इसे लेकर बातचीत भी चल रही थी। परिवार उनकी शादी अगले साल फरवरी में करने की तैयारी कर रहा था।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜