नोएडा के Gardens Galleria Mall में फिर हुई फायरिंग, पहले पुलिसवालों ने चलाई थी गोलियां, अब फिर चली गोलियां, घटना के लिए कौन जिम्मेदार? MALL की सिक्योरिटी भगवान भरोसे!

ADVERTISEMENT

नोएडा के Gardens Galleria Mall में फिर हुई फायरिंग, पहले पुलिसवालों ने चलाई थी गोलियां, अब फिर चली गोलियां, घटना के लिए कौन जिम्मेदार? MALL की सिक्योरिटी भगवान भरोसे!
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

Gardens Galleria Mall में फिर हुई फायरिंग

point

Mall की सुरक्षा पर सवाल

point

नोएडा पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

अरविंद के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Noida News: नोएडा सेक्टर-18 स्थित गार्डन गैलेरिया मॉल में आए दिन कोई न कोई वारदात हो रही है, जिससे इलाके की पुलिस पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। ताजा मामला रविवार को हुआ, जब एक ग्रुप से दूसरे ग्रुप पर फायरिंग कर दी। पुलिस के मुताबिक, दो राउंड गोलियां चली। इससे लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि नोएडा पुलिस ने कार्रवाई की है और तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है, लेकिन आए दिन हो रही इन घटनाओं से मॉल की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़ा हो गया है। आपको बता दें कि गार्डन गैलेरिया में ही कुछ दिन पहले 3 पुलिस वालों ने भी फायरिंग की थी। इसके बाद पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया था। इससे पहले भी इसी मॉल में एक क्लब में मारपीट हुई थी। कुछ दिनों पहले एक महिला पत्रकार के साथ भी मॉल के बाहर छेड़छाड़ हुई थी। 

क्या कहा नोएडा पुलिस ने?

जैसे ही इस घटना की सूचना नोएडा पुलिस को मिली वो मौके पर पहुंची और फायरिंग करने वाले शख्स को हिरासत में लेकर कुल तीनों लोगों को बाद में गिरफ्तार किया गया। साथ ही हथियार भी बरामद कर लिया है। तीनों लोग खुर्जा के रहने वाले हैं। जब आरोपियों से पूछताछ हुई तो उन्होंने बताया कि तीनों ने ऑस्कर बार में बैठकर शराब पी थी। डीसीपी राम बंदन सिंह ने क्राइम तक से कहा - तीन लोगों ने शराब पी थी। इनमें से एक ने अमित नाम के शख्स पर गोलियां चला दी। एक गोली उसके पास से निकली, जब कि दूसरी गोली आरोपी ने हवा में चलाई। आरोपी बर्थ डे पार्टी में आए थे। इस दौरान डांस करते वक्त दूसरे ग्रुप के अमित का पैर आरोपियों को लग गया, जिसके बाद विवाद हो गया। बार में मौजूद बाउंसरों ने इनको अलग-थलग किया। बाद में आरोपी ने पार्किंग के पास गोलियां चला दी। 

ADVERTISEMENT

मॉल की सिक्योरिटी भगवान भरोसे

पुलिस के मुताबिक, थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-38ए में स्थित गार्डन गैलेरिया मॉल में तीनों आरोपियों ने ऑस्कर बार में बैठकर शराब पी थी। तीनों युवक संचित बंसल, शिखर व यश खुर्जा से आए थे। संचित का खुर्जा में क्रॉकरी का कारोबार है। इन पर फायरिंग करने का आरोप है।

इस मॉल में 20 से ज्यादा पब और बार है। ये मॉल सेक्टर 39 पुलिस थाने के अंतर्गत आता है। इसमें वाटर पार्क, किड जोन भी है। यहां शनिवार और रविवार को काफी संख्या में बच्चे भी आते हैं। ऐसे में अगर मॉल में इस तरह से गोलियां चलेगी तो सवाल तो खड़े होंगे ही। हालांकि यहां पर मॉल की प्राइवेट सिक्योरिटी भी है। ऐसे में सवाल ये भी है कि आरोपी कैसे हथियार मॉल के अंदर ले गए। सवाल ये भी है कि क्या ये हथियार लाइसेंसी था या नहीं? नोएडा पुलिस भी सवाल के घेरे में है, क्योंकि वारदात को रोक पाने और मॉल की चैंकिग दुरुस्त करने में वो भी नाकाम साबित हो रही है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜