गैंगस्टर छोटा राजन को बड़ी राहत, जया शेट्टी हत्याकांड में बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी जमानत, क्या जेल से बाहर आएगा गैंगस्टर

ADVERTISEMENT

गैंगस्टर छोटा राजन को बड़ी राहत, जया शेट्टी हत्याकांड में बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी जमानत, क्या जेल से बाहर आएगा गैंगस्टर
छोटा राजन की फाइल फोटो.
social share
google news

Bombay High Court: बॉम्बे हाईकोर्ट ने 2001 के जया शेट्टी हत्याकांड में गैंगस्टर छोटा राजन को जमानत दे दी है। इस मामले में उसे इस साल की शुरुआत में दोषी ठहराया गया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ ने उसे एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।

तिहाड़ जेल में बंद है छोटा राजन

छोटा राजन के खिलाफ जबरन वसूली और संबंधित अपराधों के लिए कई मामले दर्ज हैं, इसलिए होटल व्यवसायी की हत्या के मामले में उसके और अन्य आरोपियों के खिलाफ मकोका के तहत भी आरोप जोड़े गए। हत्या के मामले में तीन अन्य आरोपियों को दो अलग-अलग पिछले मुकदमों में दोषी ठहराया गया था और एक को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था। राजन पहले से ही 2011 में पत्रकार जे डे की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

कैसे हुआ गिरफ्तार?

छोटा राजन, जो हमेशा किसी न किसी तरकीब से बच निकलता था, एक फोन कॉल की वजह से पकड़ा गया। छोटा राजन हमेशा वीओआइपी नंबर के जरिए कॉल करता था, लेकिन उस दिन उसने अपने एक करीबी दोस्त का हालचाल जानने के लिए वॉट्सऐप के जरिए कॉल किया। सुरक्षा एजेंसियों ने इस कॉल को टैप किया और सतर्क हो गईं। फोन पर राजन ने कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया में सुरक्षित नहीं है, इसलिए वह जल्द ही यहां से निकल जाएगा। इसके बाद एजेंसियों ने इंटरपोल से संपर्क किया, जिसके बाद वे भी सतर्क हो गईं।

ADVERTISEMENT

25 अक्टूबर 2015 को ऑस्ट्रेलियाई फेडरल पुलिस को पता चला कि एक भारतीय व्यक्ति बाली जा रहा है, फेडरल पुलिस ने इंटरपोल के जरिए बाली इमिग्रेशन डिपार्टमेंट को सूचित किया और जैसे ही छोटा राजन का विमान बाली पहुंचा, उसे पकड़ लिया गया। फिर उसे भारत लाया गया। गिरफ्तारी के वक्त राजन काफी डरा हुआ था, उसने अपनी जान को खतरा बताया था, उसने कहा था कि डी कंपनी उसकी जान के पीछे पड़ी है। इसके बाद राजन को तिहाड़ जेल भेज दिया गया।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜