गैंग्स्टर की International सुपारी, कनाडा में पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों के घर फायरिंग के पीछे छुपा है Lawrence Bishnoi के ये मकसद

ADVERTISEMENT

गैंग्स्टर की International सुपारी, कनाडा में पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों के घर फायरिंग के पीछे छुपा है Lawrence Bishnoi के ये मकसद
social share
google news

Vancouver, Canada: काफी दिन हो गए जब किसी भी सुर्खी में किसी भी गैंग्स्टर (Gangster) का नाम नहीं आ रहा था। ऐसा लग रहा था हर तरफ शांति शांति है। कुछ महीने पहले बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग के बाद जिस तरह से पुलिस सक्रिय हुई और उसने धरपकड़ तेज की तो गैंग्स्टर्स का नाम जमकर सुर्खियों में उछला। सबसे ऊपर नाम था जेल में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई का। मगर उसके बाद से जैसे चारो तरफ  सन्नाटा छा गया। ये बात शायद गैंग्स्टरों को अखरने लगी थी, कि कहीं उनके नाम की हलचल ही नहीं हो रही। कहीं कोई उनके नाम का कोई खौफ ही नहीं दिखाई पड़ रहा। जबकि अंडरवर्ल्ड का सारा धंधा डर से चलता है। लिहाजा हिन्दुस्तान की हदों से हजारों किलोमीटर दूर कनाडा में एक ऐसी वारदात हुई जिसने एक बार फिर हलचल पैदा की है और गैंग्स्टर के नाम को सुर्खियों में जगह मिल गई है। 

पंजाबी सिंगर के घर कनाडा में फायरिंग

कनाडा के वैंकूवर (vancouver canada) में पंजाबी सिंगर अमृतपाल सिंह उर्फ एपी ढिल्लों (AP Dhillon, punjabi singer ap dhillon) के घर के बाहर गोलीबारी हुई है। पंजाबी सिंगर के घर में हुई फायरिंग की वारदात से हिन्दुस्तान में हड़कंप मच गया है। विक्टोरिया आइलैंड पर हुई इस वारदात ने हर किसी को हैरान कर दिया। यहां पर पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों (AP Dhillon) का घर है। इस फायरिंग की वारदात के बाद से अब कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की गहराई से जांच में जुट गई हैं। अभी तक फायरिंग करने वालों की पहचान नहीं हो पाई है।

लॉरेंस बिश्नोई ने चलवाई गोली

हालांकि इस फायरिंग की जिम्मेदारी गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा गैंग ने ली है। इस मामले में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया गया है कि 1 सितंबर की रात कनाडा के विक्टोरिया आइलैंड और वुडब्रिज, टोरंटो में फायरिंग हुई। पोस्ट में यही दावा किया जा रहा है कि दोनों जगह गोलियां लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के ही इशारे पर चलाई गई है। पोस्ट में ये भी लिखा गया है कि ढिल्लों के बंगले पर फायरिंग की गई है, साथ ही सलमान खान और ढिल्लों के रिश्ते को लेकर भी टिप्पणी की गई है। अमृतपाल सिंह ढिल्लों, जिन्हें एपी ढिल्लों के नाम से जाना जाता है, एक जाने माने इंडो-कैनेडियन रैपर हैं। यह हमला एपी ढिल्लो के सलमान खान के साथ म्यूजिक वीडियो "ओल्ड मनी" जारी करने के कुछ सप्ताह बाद हुआ। एपी ढिल्लों के पंजाबी गाने अब इंटरनेट पर धूम मचा रहे हैं। 

ADVERTISEMENT

Canada Firing
एपी ढिल्लों और सलमान के रिश्तों को भी टारगेट किया सोशल मीडिया की पोस्ट में

सोशल मीडिया पर पोस्ट में धमकी

सोशल मीडिया पर आई एक पोस्ट में धमकी भरे शब्दों में कहा गया है कि जो अंडरवर्ल्ड लाइफ की नकल करते हैं, असल में वो जीवन हम जी रहे हैं। इसके साथ ही इसमें ये भी चेतावनी दी गई है कि अगर कोई अपनी औकात में नहीं रहेगा तो नतीजे भुगतने होंगे। सुरक्षा एजेंसियां इस पोस्ट के वास्तविकता को जांचने में लगी हैं और साथ ही फायरिंग के कारणों का भी पता लगाने का प्रयास कर रही हैं।पोस्ट में धमकी दी गई है कि

जिस अंडरवर्ल्ड लाइफ की तुम नकल करते हो, असल में वही जिंदगी हम जी रहे हैं. अपनी हद में रहो, नहीं तो मारे जाओगे

सोशल मीडिया पर गैंग्स्टर की धमकी

कुछ रोज पहले ही गिप्पी ग्रेवाल के घर पर हुई थी फायरिंग

इस वारदात से पहले भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से ऐसी ही एक वारदात अंजाम दी गई थी। कुछ महीने पहले गोल्डी बिश्नोई गैंग ने गिप्पी ग्रेवाल के विदेश स्थित घर पर फायरिंग की थी। कनाडा पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई बयान नहीं दिया है और न ही अब तक कोई गिरफ्तारी हुई है।
एपी ढिल्लों के घर के बाहर हुई फायरिंग ने न सिर्फ कनाडा में बल्कि भारत में भी सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। इस वारदात के बाद अब इस बात को लेकर खुसर फुसर शुरू हो गई है कि क्या अंडरवर्ल्ड या गैंग्स्टर हदों को लांघने लगे हैं। क्योंकि अब इस बात को लेकर बात तेजी से फैलती जा रही है कि क्या गैंग्स्टर अब इंटरनेशनल सुपारी पर काम करने लगे हैं। 

ADVERTISEMENT

किराए के टट्टू कनाडा पहुँचे

ये बात अब तक कोई नहीं भूला हैकि 14 अप्रैल 2023 को सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट पर भी फायरिंग की वारदात हुई थी। पुलिस की तफ्तीश में खुलासा हुआ कि सलमान के घर पर फायरिंग लॉरेंस बिश्नोई ने करवाई थी। उस वारदात को दो मोटरसाइकिल सवारों ने अंजाम दिया था, जो किराए के टट्टू थे। पुलिस ने दो दिन बाद ही विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया था और बिश्नोई गैंग ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। दोनों घटनाओं का आरोप गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर है क्योंकि ये दोनों घटनाएं कनाडा में हुईं। ये घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि अंडरवर्ल्ड के गैंग्स की गतिविधियां अब सात समंदर पार तक फैलती जा रही है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜