'पहले लोग खूब आते थे, खाते-पीते थे, आज कोई नहीं पूछता', पति की मौत के बाद एक्ट्रेस का छलका दर्द

ADVERTISEMENT

'पहले लोग खूब आते थे, खाते-पीते थे, आज कोई नहीं पूछता', पति की मौत के बाद एक्ट्रेस का छलका दर्द
Vijayta Pandit
social share
google news

Vijaya Pandit: विजयता पंडित जो फिल्म 'लव स्टोरी' से रातोंरात चर्चा में आईं थीं, हाल ही में अपने संघर्ष भरे दिनों के बारे में खुलकर बोलीं। उन्होंने बताया कि उनके पति और प्रसिद्ध म्यूजिक कंपोजर आदेश श्रीवास्तव के निधन के बाद वे पूरी तरह अकेली पड़ गईं। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने उनकी कोई सुध नहीं ली। आदेश के जाने के बाद उनके साथ कोई भी खड़ा नहीं हुआ। विजयता ने यह महसूस किया कि इंडस्ट्री में जब तक आपका काम चलता है, तब तक लोग आपके साथ होते हैं, लेकिन उसके बाद सभी दूरी बना लेते हैं।

अकेलेपन का दर्द

 विजयता पंडित ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पति के निधन के बाद इंडस्ट्री से कोई भी उनसे मिलने नहीं आया। उन्होंने कहा, "आदेश जी के जाने के बाद कोई भी मेरे घर नहीं आया और न ही किसी ने पूछा कि मैं कैसी हूं। इंडस्ट्री में सभी कहते हैं कि हम एक परिवार हैं, लेकिन आदेश के जाने के बाद किसी ने मेरी सुध नहीं ली। मुझे यह अहसास हुआ कि जब तक आपका काम चलता है, तब तक आप अच्छे होते हैं। सब लोग आते थे, खाते थे, पीते थे, लेकिन आदेश के जाने के बाद किसी ने भी मुझसे संपर्क नहीं किया। यह दुनिया ऐसी ही है।"

शाहरुख और अमिताभ से मदद की अपील

विजयता ने शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन का जिक्र करते हुए कहा कि आदेश श्रीवास्तव और शाहरुख अच्छे दोस्त थे। उन्होंने बताया, "शाहरुख ने मुझे अपना नंबर दिया था, लेकिन अब वो नंबर बंद हो चुका है। मैं शाहरुख को याद दिलाना चाहूंगी कि आदेश और वो बहुत अच्छे दोस्त थे। मैं शाहरुख से अपील करती हूं कि वे मेरे बेटे की मदद करें, उसे थोड़ा पुश करने की जरूरत है।" 

ADVERTISEMENT

अमिताभ से उम्मीदें

विजयता ने अमिताभ बच्चन से भी अपने बेटे के लिए मदद की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि आदेश ने अमिताभ के साथ सुबह से रात तक काम किया है। अमिताभ उनके बेटे अवितेश के पहले गाने के लॉन्च पर भी आए थे, लेकिन अब उन्होंने उनसे दूरी बना ली है। विजयता ने कहा, "अब समय आ गया है कि अमिताभ जी को मेरे बेटे के लिए कुछ करना चाहिए।"

सफलता के बाद भी संघर्ष

विजयता पंडित ने 1981 में 'लव स्टोरी' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई, लेकिन इसके बावजूद विजयता का करियर खास उचाइयों पर नहीं जा सका। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जैसे 'मोहब्बत', 'जीते हैं शान से', 'दीवाना तेरे नाम का', 'जलजला', और 'प्यार का तूफान'। बावजूद इसके, उन्हें वो पहचान नहीं मिली जिसकी उम्मीद थी। 

ADVERTISEMENT

विजयता पंडित का यह बयान फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी सच्चाई को उजागर करता है, जहां व्यक्तिगत संबंधों की तुलना में पेशेवर रिश्ते ज्यादा मायने रखते हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜