नशे की लत के खिलाफ जम्मू कश्मीर पुलिस का ऑपरेशन, पैरों में डाल दी GPS वाली बेड़ी, ये है वजह!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

War Against Drugs In Baramulla : जम्मू कश्मीर के बारामूला में पुलिस ने जमानत पर जेल से बाहर आ चुके नशेड़ियों और ड्रग्स का धंधा करने वालों पर नज़र रखने के लिए उनके पैरों में GPS की बेड़ी बांध दी है। नशेड़ियों के खिलाफ चलाई जा रही इस अनोखी मुहिम के तहत नशे का धंधा करने वालों पर पैनी नज़र रखने के लिए पुलिस ने खासतौर पर इंतजाम किया है। और ऐसा नहीं है कि ये खुद पुलिस ने सब अपनी मर्जी से किया, बल्कि माननीय अदालत के आदेश का अक्षरश: पालन करने के लिए ही ये तरकीब लड़ाई गई है। 

जमानत पर छूटे ड्रग तस्कर के पैरों में GPS डिवाइस

बारामूला पुलिस ने बुधवार को पीएस बारामूला के एनडीपीएस मामले में जमानत पर छूटे एक ड्रग तस्कर पर जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस लगाया। असल में जिस शख्स के पैरों में जीपीएस की बेड़ी पहनाई गई है, उसे पुलिस ने नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया गया था लेकिन हाल ही में अदालत ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया था। 

Baramulla Police Adopt GPS Divice
बारामूला पुलिस ने जीपीएस की इस बेडी के जरिए ड्रग के तस्करों के खिलाफ मुहिम छेड़ी है

अदालत के आदेश का पालन

उस ड्रग्स पैडलर की रिहायी के वक्त ही अदालत ने पुलिस को हिदायत दी थी कि कोई ऐसा इंतजाम किया जाए जिससे इन नशे के सौदागरों पर हर वक्त नज़र रखी जा सके। ऐसा करने के पीछे असल मकसद ये है कि एक बार नशे के चंगुल से बाहर निकल आए नौजवान किसी भी सूरत में दोबारा उस दलदल की तरफ ना जाने पाएं। 

ADVERTISEMENT

हर वक्त पुलिस की नजर बनी रहेगी

इस जीपीएस एन्क्लेट के जरिए उस शख्स की निगरानी हर वक्त की जा सकतीहै। वो कहां जा रहा है, किससे बात कर रहा है यहां तक कि उसकी धड़कन और उसका ब्लड प्रेशर तक पर पुलिस की नज़र रहेगी। जाहिर है इस जीपीएस की बेड़ी में बांधकर पुलिस ने इस बात का पुख्ता इंतजाम तो कर दिया कि ये नशे का सौदागर अब किसी भी सूरत में अपनी जमानत की शर्तों को तोड़ने के बारे में नहीं सोच सकेगा।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT