Riya Barde: भारत में पोर्न स्टार का काम करने वाली रिया तो बांग्लादेशी निकली, पुलिस ने कैसे खोली पोल? जानिए ...

ADVERTISEMENT

Riya Barde: भारत में पोर्न स्टार का काम करने वाली रिया तो बांग्लादेशी निकली, पुलिस ने कैसे खोली पोल? जानिए ...
Riya Barde aka Arohi Barde
social share
google news

Bangladesh News: एडल्ट इंडस्ट्री की स्टार रिया बर्डे को महाराष्ट्र पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि रिया बांग्लादेश की रहने वाली है और फर्जी दस्तावेजों के सहारे अपने परिवार के साथ भारत में रह रही थी। पुलिस अब रिया के परिवार के सदस्यों, जिसमें उसकी मां, बहन, भाई और पिता शामिल हैं, की भी तलाश कर रही है। रिया के खिलाफ की गई इस कार्रवाई के बाद यह मामला चर्चा का विषय बन गया है।

रिया की गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उसकी ओर से 7 वकीलों की एक टीम ने उसकी रक्षा की और गिरफ्तारी का जमकर विरोध किया। वकीलों ने ठाणे पुलिस से सवाल उठाया कि वे किस आधार पर रिया बर्डे को बांग्लादेशी साबित कर रहे हैं। इस मुद्दे पर लगभग डेढ़ घंटे तक बहस चली, जिसके बाद न्यायाधीश ने रिया को 1 अक्टूबर, 2024 तक ठाणे पुलिस की हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इस बीच, पुलिस रिया के परिवार के अन्य सदस्यों की तलाश जारी रखे हुए है।

राज कुंद्रा प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी थी रिया बर्डे

रिया बर्डे, जो एडल्ट इंडस्ट्री में आरोही बर्डे और बन्ना शेख के नाम से भी जानी जाती है, पहले राज कुंद्रा प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी हुई थी। उसे फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय पासपोर्ट बनवाने के आरोप में 26 सितंबर को उल्हासनगर से हिल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420, 465, 468, 479, 34 और 14ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच में तेजी दिखाई है और रिया के परिवार के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने रिया के परिवार पर भी किया मुकदमा

रिया बर्डे के परिवार के खिलाफ भी पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। रिया की मां अंजलि बर्डे (उर्फ रूबी शेख), पिता अरविंद बर्डे, भाई रवींद्र (उर्फ रियाज शेख), और बहन रितु (उर्फ मोनी शेख) पर फर्जी दस्तावेज बनाने और अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप हैं। इसके साथ ही, पुलिस मुंबई स्थित एक पोर्नोग्राफी रैकेट से रिया और उसके परिवार के संबंधों की भी जांच कर रही है। इस पूरे मामले की जानकारी रिया के एक दोस्त प्रशांत मिश्रा ने पुलिस को दी थी, जिन्होंने रिया के दस्तावेजों की जांच की मांग की थी।

रिया के दोस्त ने की थी पुलिस के पास शिकायत

प्रशांत मिश्रा द्वारा की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जांच में पता चला कि रिया की मां बांग्लादेश की रहने वाली हैं, जिन्होंने महाराष्ट्र के अमरावती निवासी अरविंद बर्डे से शादी की है। रिया ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करके खुद को भारतीय नागरिक के रूप में पेश किया और पासपोर्ट बनवाया। पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि रिया के माता-पिता इस समय कतर में हैं। इससे पहले भी, रिया बर्डे को एक बार वेश्यावृत्ति से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है, जिससे यह मामला और गंभीर हो गया है। 

ADVERTISEMENT

इस मामले में पुलिस जांच अभी जारी है और रिया के परिवार के अन्य सदस्यों की तलाश भी की जा रही है। मामला काफी संवेदनशील है, और पुलिस इसे गंभीरता से लेकर कानूनी कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜