Exclusive: कोठी नम्बर- सी-38, अंडरवर्ड डॉन और इंडियाज मोस्ट वॉटेंड दाऊद इब्राहीम का ठिकाना, ये है दाऊद का सेफ हाऊस

ADVERTISEMENT

Exclusive: कोठी नम्बर- सी-38, अंडरवर्ड डॉन और इंडियाज मोस्ट वॉटेंड दाऊद इब्राहीम का ठिकाना, ये है द...
जांच जारी
social share
google news

Word Crime Special: अंडरवरल्ड डॉन और इंडियाज मोस्ट वॉटेंड दाऊद इब्राहीम डर के मारे अपना घर छोड़ कर भाग गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक दाऊद ने हाल ही में कराची का अपना घर ही छोड़ दिया। दरअसल भारत की खुफिया एजेंसियां देश के कई वांटेड अपराधियों को विदेश से दबोच कर भारत ले आईं हैं। दाऊद को लगातार ये डर है कि कहीं अगला नंबर उसी का ना हो। और बस इसी डर की वजह से आईएसआई ने दाऊद को उसके घर से निकाल कर एक नए सेफ हाउस में पहुंचा दिया था।

कोठी नम्बर- सी-38
ब्लाक-2
हाकिम अलवी रोड
नज़दीक अबदुल्ला शाह गाज़ी मज़ार
क्लिफ़्टन
कराची

ये पता सबूत है उस डर का जिसने इंडियाज़ मोस्ट वॉंटेड दाऊद इब्राहीम को डरा दिया है। जी हां। दाऊद इब्राहीम पहली बार डर गया है। दाऊद इब्राहीम को पहली बार डर लग रहा है। डर इस बात का कि कहीं सचमुच अगला नंबर उसी का तो नहीं? कहीं कराची में अब उसका दाना-पानी खत्म तो नहीं होने वाला? हिंदुस्तान लाया जाने वाला अगला इंडियाज मोस्ट वॉंटेड वो खुद तो नहीं? और बस इसी डर ने दाऊद को इतना डरा दिया कि भारतीय एजेंसियों से बचने के लिए उसने आनन-फानन में अपना ठिकाना ही बदल लिया। टुंडा और भटकल की गिरफ्तारी ने दाऊद को इतना हिला दिया। उसे खुद कराची का किलानुमा अपना घर तक अब महफूज़ नहीं लगता। लिहाज़ा दाऊद ने एक बार फिर अपना घर बदल दिया। 

ADVERTISEMENT

कोठी नम्बर- सी-38 दाऊद का सेफ हाऊस

हमेशा की तरह इस बार भी उसे सेफ हाउस मुहैया कराया है उसी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जिसकी मेहरबानी से वो आज तक पाकिस्तान में टिका बैठा है। पाकिस्तान सरकार शुरू से ही ये कहती आ रही हैं कि दाऊद कराची क्या पाकिस्तान में ही नहीं है। लिहाज़ा इसी के बाद आईएसआई और डी-कंपनी के बीच एक हाईलेवल मीटिंग में ये तय हुआ कि दाऊद का पता-ठिकाना बदलना ज़रूरी है। और फिर आनन-फानन में दाऊद का पता बदल दिया गया था। पहले दाऊद अब तक कराची के जिस घर में बरसों से रह रहा था। जिस घर से कई शादियां हुई। डोलियां उठीं और डोलियां आईं। पकड़े जाने के डर से दाऊद को मजबूरन वो घर छोड़ कर भागना पड़ा।  

पाकिस्तान बोलता रहा झूठ

सूत्रों के मुताबिक आईएसआई को डर था कि दाऊद का घर आम हो चुका है और पाकिस्तान की भद्द पिट सकती है। बस इसीलिए उसे एक नए पते पर पहुंचा दिया।  ताज्जुब ये है कि शहर वही..कराची। इलाका भी वही...क्लिफटन। बस पता बदल गया है। पहले दाऊद का कराची में पता था 57 व्हाइट हाउस, क्लिफ़टन कराची। जी हां। बस पिछले कुछ दिनों पहले तक दाऊद का पता-ठिकाना यही हुआ करता था। यही था उसका घर।  कराची के सबसे पॉश क्लिफटन रोड पर डिफेंस इलाके में 57 नंबर कोठी। जिसका नाम था व्हाउइट हाउस। पर अब दाऊद का पता एक बार फिर बदल गया है। अब दाऊद कोठी नम्बर- सी-38 ब्लाक-2, हाकिम अलवी रोड, नज़दीक अबदुल्ला शाह गाज़ी मज़ार, क्लिफ़्टन कराची में रहता है। 

ADVERTISEMENT

आईएसआई की शरण में दाऊद

दाउद को ये नया पता बेहद सोच-समझ कर दिया गया था। दरअसल दाउद का ये नया ठिकाना कई देशों के दूतावास के दफ्तरों से घिरा हुआ है। यानी ये पहले से ही अति -सुरक्षित इलाका है। दाऊद के इस नए घर के पड़ोस में इंडोनेशिया, चीन, और इंग्लैंड के दूतावास के दफ्तर हैं। जबकि दाऊद के नए घर के दाईं तरफ रूसी दूतावास का दफ्तर है। सूत्रों के मुताबिक इनमें सबसे ज्यादा सुरक्षा गार्ड रूसी दूतावास के दफ्तर के बाहर ही तैनात किए गए हैं। दरअसल ऐसा लोगों को गुमराह करने के लिए किया गया है। लोगों को लगेगा कि सुरक्षा गार्ड रूसी दूतावास की सुरक्षा के लिए हैं। जबकि हकीकत ये है कि ये तमाम गार्ड दाऊद की सिक्यूरिटी के लिए रखे गए हैं।  

ADVERTISEMENT

दाऊद अकसर शाम को सैर करते देखा गया

यहां आने वाले किसी भी अनजान शख्स को सिक्यूरिटी गार्ड यह कह कर अंदर जाने से रोक देते हैं कि अंदर कोई नहीं रहता। जबकि सच्चाई ये है कि अंदर सिर्फ उसी के एंट्री होती है जिसे आईएसआई का कोई बड़ा अफसर या खुद दाऊद अंदर आने की इजाजत नहीं देता। व्हाइट हाउस की तरह ही ये नया घर भी ऊंची-ऊंची चारदीवारी से घिरा हुआ है। यानी बाहर से अंदर का मंज़र कोई नहीं देख सकता। दाऊद के इस नए घर के पीछे एक पार्क है। जहां दाऊद अकसर शाम को सैर करते देखा गया है। पर सैर के वक्त भी उसके साथ सदी वर्दी में तीन-चार कमांडो साथ चलते हैं। दाउद के इस नए घर के पड़ोस में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान रहती हैं। उनके घर का पता है कोठी नम्बर-49 राज एरा हाउस। पाकिस्तानी खुफिया एजेसी आईएसआई का सिंध मुख्यालय भी दाऊद के घर के बराबर में है।

सेफ हाउस में ज्यादातर गाडियो की मुवमेंट रात में

सूत्रो के मुताबिक दाउद के सेफ हाउस में ज्यादातर गाडियो की मुवमेंट रात को होती है। अकसर लाल बत्ती वाली गाड़ियां भी घर के अंदर जाती देखी गई हैं। सूत्रो का कहना है कि कुछ महीने पहले दाउद ने 5 हजार एकड़ से ज्यादा जमीन ग्वादर में खरीदी है। दाउद ने कराची में हाल ही में वीआईपी रीयल एस्टेट नाम से एक नई कंपनी भी खोली है।  जिसमें दाउद के ही लोग प्रोपर्टी का काम करते है। हाल ही में दाउद का कराची के पार्टनरों के साथ पैसों को लेकर झगड़ा हो गया था। कहते हैं कि बाद में आईएसआई के अफसरों ने बीच में पड़ कर मामला रफादफा कराया। अब इस कंमनी पर सिर्फ दाउद के परिवार का ही कब्जा है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜