फिरोज खान को शौक है पत्थर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शीशे तोड़ना, जब धरा गया तो दी ये दलील

ADVERTISEMENT

फिरोज खान को शौक है पत्थर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शीशे तोड़ना, जब धरा गया तो दी ये दलील
आरोपी फिरोज खान पुलिस की गिरफ्त में
social share
google news

Vande Bharat express train : शौक भी अजीब चीज है, इंसान से क्या क्या न करवा दे। कुछ लोग शौक में बड़ी बड़ी गाड़ियां अपने दरवाजे पर बांध लेते हैं तो कुछ लोगों का शौक होता है ऐसी बड़ी और महंगी गाड़ियों को तोड़ना। जी हां आपने दुरुस्त पढ़ा है। 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव

असल में पिछले दिनों आप सभी ने सुर्खियों में देखा होगा कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर बाजी की घटना हुई। रेलवे पुलिस बल यानी RPFने मध्य प्रदेश के चंबल के बीहड में बसे मुरैना ज़िले के एक लड़के को पकड़ा है, और वो भी दिल्ली भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव करने के सिलसिले में। खुलासा हुआ है कि जिस शख्स को पुलिस ने पकड़ा वो शौकिया शीशे तोड़ता है और जब गाड़ी का शीशा छन्न से टूटता है तो उसे बड़ा मजा आता है। 

वंदे भारत ट्रेन पर पथराव का एक किस्सा सॉल्व

रविवार की सुबह घटना

ग्वालियर में रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर संजय कुमार आर्य ने बताया कि घटना रविवार को सुबह करीब 10 बजे बानमोर रेलवे स्टेशन के पास हुई। सूचना मिली थी कि रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निज़ामुद्दीन की ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 20171 वंदे भारत एक्सप्रेस पर रायरू बानमोर रेलवे स्टेशन के बीच पत्थरबाजी की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना में वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच के कांच टूटे और मुसाफिरों के दिल में डर बैठ गया। 

ADVERTISEMENT

स्पेशल सर्च ऑपरेशन

इस वारदात का पता चलते ही आरपीएफ पुलिस ने फौरन एक सर्च ऑपरेशन चलाया। एक जगह उन्हें सीसीटीवी फुटेज में कुछ नज़र आया। फुटेज की जांच के दौरान पुलिस को घटना का पूरा ब्योरा मिल गया। असल में रविवार की रात फिरोज खान नाम के एक लड़के को पुलिस ने पकड़ा और उसके खिलाफ रेलवे अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। लेकिन इसके बाद इंस्पेक्टर ने जो कुछ बताया वो हैरान भी करने वाला था और हंसी भी लाने वाला। क्योंकि जिसे पुलिस ने पकड़ा था उसने बिना किसी लाग लपेट के अपना गुनाह कुबूल भी कर लिया। लेकिन जो दलील दी वो चौंकाने वाली थी। 20 साल के आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि ऐसा करने में उसे बड़ा मजा आता है। वो पत्थर फेंकता है और जब पत्थर ट्रेन के किसी कांच से टकराता है और कांच टूटकर बिखरता है तो उसे देखकर उसे भरपूर आनंद मिलता है। इसीलिए वो ये सब करता है। 

आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं

दिन की बजाए वो रात में ऐसा करता है ताकि कोई उसे देख न ले। हालांकि पुलिस को फिरोज का कोई आपराधिक रिकॉर्ड तो नहीं मिला। लेकिन फिर भी पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उसने खुद पुलिस को बताया कि अकेले वंदे भारत एक्सप्रेस पर ही नहीं, यहां से गुजरने वाली कई गाड़ियों को वो अपने शौक का शिकार बना चुका है। 

ADVERTISEMENT

नाबालिग लड़कों को भी पकड़ा

इस सिलसिले में पुलिस ने भी कमाल ही किया। पहले तो आरोपी के साथ कड़ाई से पूछताछ की और फिर उसके साथ ऐसा करने वाले कुछ और लड़कों को भी पकड़ा। फिर सबकी काउंसलिंग करवाई और उसके बाद सबके माता पिता को उनकी संतानें सौंप दीं। ग्वालियर पुलिस ने बिरला नगर से भी कुछ नाबालिगों को पकड़ा था। उन्हें भी काउंसिलिंग के बाद छोड़ दिया गया। हालांकि फिरोज अब भी पुलिस के कब्जे में है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜