गिरवी रख लेते थे छात्रों की मार्कशीट, परीक्षा के दो घंटे पहले भेजते थे लीक पेपर, पुलिस भर्ती पेपर लीक में एसटीएफ का खौलता ख़ुलासा

ADVERTISEMENT

गिरवी रख लेते थे छात्रों की मार्कशीट, परीक्षा के दो घंटे पहले भेजते थे लीक पेपर, पुलिस भर्ती पेपर ल...
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Big News: यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स की गोरखपुर यूनिट और सिद्धार्तनगर पुलिस ने पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है जिनके पास से मार्कशीट प्रवेश पत्र, ब्लैंक चेक और मोबाइल फ़ोन बरामद हुआ है।

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में चौंकाने वाला खुलासा

यूपी एसटीएफ और सिद्धार्थनगर की पुलिस ने खुलासा किया है कि यह नकल कराने वालों का गैंग अभ्यर्थियों की मार्कशीट और स्टाम्प पेपर गिरवी रखवा लेते थे। छात्रों को उनको व्हाट्सएप के माध्यम से दो घंटे पहले पेपर उपलब्ध करवाया जाता था। मार्कशीट और स्टाम्प पेपर इसलिए गिरवी रखे जाते थे ताकि छात्रों के भुगतान की गारंटी रहे।

प्रिंटिंग प्रेस में रची गई थी साजिश 

चारों आरोपियों को नेपाल सीमा पर स्थित कोटिया बाजार एसएसबी कैंप रोड से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किया गया एक आरोपी बिट्टू कुमार यादव पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले का रहने वाला है। पुलिस ने देवरिया निवासी संजय कुमार गौड़, जितेंद्र कुमार भारती और नटराज प्रजापति को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में नकल सामग्री, कैश व अन्‍य गैजेट्स बरामद हुए हैं। आरोपियों के कब्जे से 32 अभ्यार्थियों की मार्कशीट भी मिली हैं।

ADVERTISEMENT

मार्कशीट और स्टाम्प पेपर रखते थे गिरवी

गौरतलब है कि बीती 17 व 18 फरवरी को प्रदेश नमें बड़े पैमाने पर पुलिस भर्ती का आयोजन किया गया था। परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गया था। यूपी सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी थी और उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए थे। तभी से यूपी पुलिस के साथ साथ एसटीएफ की कई टीमें छापेमारी कर रही हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस में 60,244 पदों पर सिपाही भर्ती शुरु की थी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜