यूपी में आज से शुरू हुई सरकारी नौकरियों की बंपर परीक्षा, यूपीएसटीएफ की सॉल्वर गैंग और पेपर लीक गैंग्स पर पैनी नजर

ADVERTISEMENT

यूपी में आज से शुरू हुई सरकारी नौकरियों की बंपर परीक्षा, यूपीएसटीएफ की सॉल्वर गैंग और पेपर लीक गैंग...
Photo
social share
google news

UP BIG NEWS: यूपी में आज से सरकारी नौकरी की अहर्ता के लिए दो दिवसीय बड़ी परीक्षा आज से शुरू हो गई है। ये परीक्षा शनिवार और रविवार को दो पालियों में PET Preliminary Eligibility Test के तहत हो रही हैं।

उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में 1058 परिक्षा केंद्रों पर होगी 2 शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन है। जानकारी के मुताबिक़ 20 लाख 7 हजार 553 परीक्षार्थी 2 दिनों में परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा केंद्रों के निगरानी के लिए 24033 सीसीटीवी लगाये गये हैं। साथ ही हर जिले में एडीएम स्तर के अधिकारी को नोडल अफसर बनाया गया है। 

35 एडीएम, 364 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 1249 स्टेटिक मजिस्ट्रेट समेत कुल 80,274 कर्मचारी परीक्षा को कराने के लिए लगाए गए हैं। यूपीएसटीएफ की भी सॉल्वर गैंग और पेपर लीक करने वाले गैंग्स पर नजर बनाये हुए है। पुलिस अग्सरों के मुताबिक़ यूपीएसटीएफ की सभी 8 यूनिट परीक्षा केंद्रों पर नज़र रख रही हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और यूपी एसटीएफ की जॉइंट टीम हर परीक्षा केंद्र पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सहारे परीक्षा देने वाले जालसाजों को दबोचने के लिए लगाई गई है।

ADVERTISEMENT

सलवार गैंग को पकड़ने के लिए इरिस स्कैनिंग के साथ ऑनलाइन आधार वेरीफिकेशन की भी व्यवस्था की गई है। जानकारी के मुताबिक हर परीक्षार्थी की इलेक्ट्रॉनिक अटेंडेंस लगेगी। परिंदा भी पर ना मार सके ये इंतज़ाम किया गया है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜