मंदिर में मिला कटा हुआ मुर्गा, खून देखकर पब्लिक का खौला खून, फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Noida Crime: नोएडा के एक गांव में अचानक बवाल हो गया। गांव के लोग मंदिर के पास आकर इकट्ठा हुए और सारे आलम में तनाव फैल गया। वजह थी मंदिर के भीतर एक कटा हुआ मुर्गा मिला। हरेक की जुबान पर एक ही सवाल था कि आखिर मंदिर में मुर्गा किसने काटा और कटा हुआ मुर्गा वहां छोड़कर कौन और क्यों गया? लेकिन लोगों के सवाल उससे भी बड़े थे। क्या ये किसी ने साजिशन किया? क्या गांव के अमन को कोई आग लगाना चाहता है?

मंदिर के अंदर एक कटा हुआ मुर्गा 

दरअसल मंगलवार को थाना बहलोलपुर के पुश्ता रोड पर बने मंदिर में लोग शाम को जब पूजा आरती के लिए पहुँचे तो देखा कि मंदिर के अंदर एक कटा हुआ मुर्गा पड़ा हुआ है और चारो तरफ खून फैला हुआ था। देखते ही देखते ये बात पूरे बहलोलपुर और इसके आसपास के गांव में आग की तरह फैल गई, गांववालों के साथ आसपास के लोग भी मंदिर पहुँच गए, जरा सी देर में ही सैकड़ो लोग मंदिर के पास इकट्ठा होकर नारेबाजी करने लगे। 

मंदिर के बाहर लोग हो गए इकट्ठा

इन्हीं सवालों को लेकर गांव के लोग न सिर्फ वहां देर तलक इकट्टा रहे बल्कि नारेबाजी भी लगाते रहे। मंदिर में फैला खून लोगों का खून खौला रहा था? देखते ही देखते ये बात सेक्टर 63 के पुलिस थाने तक जा पहुँची और हालात की गंभीरता को देखते हुए थाने की पुलिस भी मौके पर पहुँच गई। इतना ही नहीं नोएडा के कई थानों की पुलिस को भी एहतियात के तौर पर मौके पर बुला लिया गया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने लोगों को समझाया बुझाया

पुलिस ने सबसे पहले तो यही काम किया कि किसी तरह लोगों को शांत करवाया और भरोसा दिलाया कि जल्दी ही इस पूरे मामले का पता लगा लेंगे। पुलिस के आश्वासन के बाद लोग तो शांत हो गए लेकिन पुलिस की कवायद बढ़ गई। तब पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल शुरू की। और इसके बाद पुलिस की तफ्तीश में जो सच सामने आया उसने सभी हो बुरी तरह से हैरत में डाल दिया।

मौके पर पुलिसवालों ने मंदिर में मिले कटे हुए मुर्गे के मामले को शांत करवाने में कामयाबी हासिल की

सीसीटीवी से सामने आया सच

सेंट्रल नोएडा के डीसीपी के मुताबिक पुलिस को सीसीटीवी की फुटेज में एक कार नज़र आई। जिस कार से एक बुजुर्ग महिला दो छोटी बच्चियों के साथ उतरी और मंदिर में चली गई। कार के नंबर से पुलिस ने महिला का भी पता लगा लिया। पुलिस ने महिला को थाने बुलाया और पूछताछ की। खुलासा हुआ कि वो महिला बहलोलपुर गांव की ही रहने वाली थी। पति की मौत के बाद वह गाजियाबाद में जाकर रहने लगी थी। महिला ने ही पुलिस को बताया कि उसके सास ससुर ने उसे शादी के बाद ये बताया था कि जब भी कोई मन्नत पूरी होती है तो पूजा अर्चना के बाद मंदिर में एक जिंदा मुर्गा छोड़ना होता है। लिहाजा वो अपनी किसी मन्नत के पूरा होने के बाद होली के अगले दिन ही बहलोलपुर गांव के उसी मंदिर में आई थी, और पूजा अर्चना के बाद उसने मंदिर में एक जिंदा मुर्गा छोड़ दिया था। महिला ने पुलिस को साफ साफ बताया कि उसने मुर्गे की बलि नहीं दी थी और जिस वक्त वो मंदिर में पूजा कर रही थी उसकी दो बेटी और नातिन भी थीं। 

ADVERTISEMENT

महिला ने जिंदा मुर्गा ही छोड़ा था मंदिर में

इतना ही नहीं उसने अपनी पूजा और मंदिर में जिंदा मुर्गा छोड़ने का एक वीडियो भी बनाया था। पुलिस जब तफ्तीश करते हुए उस महिला के पास पहुँची तो महिला ने अपना बनाया हुआ वीडियो भी पुलिस को दिखाया। पुलिस उस वीडियो के साथ वापस गांव लौटी और वहां मौजूद लोगों को उस महिला की पूजा अनुष्ठान की बात बताते हुए वो वीडियो भी गांव वालों को दिखाया। जिसे देखकर गांव के लोग संतुष्ट तो हो गए लेकिन एक सवाल जस का तस बना रहा कि जब  महिला ने मंदिर में जिंदा मुर्गा छोड़ा तो उसे काटा किसने और मंदिर में किसने खून फैलाया। 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने पता लगाया मुर्गा किसने मारा

अब यही सवाल पुलिस के सामने भी था। लेकिन तभी पुलिस ने इस सवाल का जवाब भी ढूंढ लिया। पुलिस को पता चल गया कि उस जिंदा मुर्गे को मंदिर के आस पास घूमने वाले कुत्तों ने अपना शिकार बनाया था और उसे मार कर खा लिया था। कुत्तों ने ही उस मुर्गे का शिकार किया और उसके पंखों को नोंचा जिससे मुर्गे का खून मंदिर में जगह जगह फैला हुआ था। पुलिस ने जब अपनी तफ्तीश की सारी बात गांव के लोगों को बताई और महिला को भी गांव वालों के सामने बैठाकर पूरी बात करवाई तब जाकर ये मामला शांत हुआ और लोग अपने अपने घरों को लौट गए। पुलिस ने भी इस बवाल के टलने के बाद राहत की सांस ली। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT