Video: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, इंस्टाग्राम से काला राणा ने किया था गैंग में भर्ती, लॉरेंस बनने की तमन्ना में गया जेल

ADVERTISEMENT

Delhi Crime: लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा सिंडिकेट का शार्पशूटर गिरफ्तार, आरोपी को गैंगस्टर काला राणा और भानु राणा ने इंस्टाग्राम के जरिए गिरोह में नया भर्ती किया था।

social share
google news

Delhi Gangster News: दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-23 इलाके में 18 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से दो पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान उत्तराखंड के प्रदीप सिंह (18) के रूप में की गयी है। उसने आठवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी, वह गैंगस्टर लॉरेंस-गोल्डी बराड़ गिरोह से प्रेरित था और उनके जैसा बनना चाहता था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदीप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से लॉरेंस-गोल्डी बराड़ गिरोह के संपर्क में आया।

लॉरेंस बिश्नोई बनने की चाहत

दोनों गैंगस्टर ने प्रदीप को पिस्टल कारतूस मुहैया कराए तथा आगे के निर्देशों का इंतजार करने को कहा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदीप को रोहिणी के सेक्टर-23 से गिरफ्तार किया गया और उसके पास से दो अवैध आग्नेयास्त्र और आधा दर्जन जिंदा कारतूसों बरामद किए गए। पूछताछ के दौरान प्रदीप ने पुलिस को बताया कि वह बेरोजगार है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड से प्रदीप राजस्थान में अपने रिश्तेदार के यहां गया , जहां उसने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की। फिर, वह हरियाणा चला गया और अपने दोस्तों के साथ रहने लगा। 

दो पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद 

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की कहानियां पढ़कर उसने उन्हें सोशल मीडिया पर तलाश करना शुरू कर दिया। वह उनके गिरोह के सदस्यों के संपर्क में आया और उनसे कहा कि वह उनके समूह में शामिल होना चाहता है।’’ पुलिस ने कहा कि प्रदीप से उसकी योजना के बारे में और पूछताछ की जा रही है। बराड़ बिश्नोई गिरोह का अहम सदस्य है। गैंगस्टर वीरेंद्र प्रताप उर्फ ​​काला राणा ने उसे इंस्टाग्राम के जरिए भर्ती किया थे। गैंग ने इस शूटर को दिल्ली एनसीआर में आपराधिक गतिविधियों के लिए तैयार किया था।  

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...

    ऐप खोलें ➜