पीछे हुआ, देखा और फिर धांय-धांय... 'बाज की नजर' वाले स्नाइपर ने ट्रंप के हमलावर को ऐसे किया ढेर, देखिए VIDEO

Donald Trump rally shooting: अमेरिका में चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक हमले की कोशिश हुई. इस हमले में ट्रंप के कान के करीब से गोली गुजर गई, जिससे उनके चेहरे और शर्ट पर खून के छींटे देखे गए.

संदिग्ध थॉमस मैथ्यू क्रुक्स जिसने डोनाल्ड ट्रंप और उनकी रैली को निशाना बनाकर गोलीबारी की.

Suspect Thomas Matthew Crooks who shot at Donald Trump at his PA rally

• 12:35 PM • 14 Jul 2024

follow google news

Donald Trump rally shooting: अमेरिका में चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक हमले की कोशिश हुई. इस हमले में ट्रंप के कान के करीब से गोली गुजर गई, जिससे उनके चेहरे और शर्ट पर खून के छींटे देखे गए. इस घटना से जुड़ा एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की त्वरित प्रतिक्रिया को देखा जा सकता है. इस वीडियो में दिख रहा है कि सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने पहले ही हमलावर को देख लिया था और उसे सैकड़ों गज की दूरी से गोली मार दी. हमला पेंसिल्वेनिया के बटलर में हुआ.

फायरिंग की आवाज, फिर मंच पर गिर पड़े डोनाल्ड ट्रंप

वीडियो में दिख रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप अपना कान पकड़ते हैं, और इसी के साथ सीक्रेट सर्विस स्नाइपर अपनी बंदूक से पीछे हटता है. यह वह समय था जब ट्रंप पर गोली चलाई जा चुकी थी और उनके कान में लगी थी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, राइफल से लैस एक व्यक्ति लगभग 120 मीटर की दूरी पर एक इमारत की छत पर था. सुरक्षा अधिकारियों ने घटनास्थल से एक एआर-स्टाइल राइफल बरामद की है, जिस पर निशाने के लिए दूरबीन भी अटैच किया जा सकता है.

इस घटना में संदिग्ध हमलावर ने सुरक्षा घेरे से बाहर कम से कम आठ गोलियां चलाईं, जिससे सुरक्षा में हुई चूक को लेकर जांच की मांग हो रही है. घटना के एक गवाह ने खुलासा किया कि उसने सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स को चेतावनी दी थी कि पास की छत पर एक आदमी राइफल के साथ चढ़ा है.

Secret Service स्नाइपर ने हमलावर को मार गिराया

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गवाह का नाम ग्रेग है. उसने बताया कि संदिग्ध बंदूकधारी को उसने कार्यक्रम के बाहर छत पर चढ़ते देखा था और एजेंट्स की ओर से कार्रवाई न करने को लेकर हतप्रभ था.

गोली लगने के बाद मंच पर खड़े सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने ट्रंप को घेर लिया। लेकिन इस दौरान भी ट्रंप अपने समर्थकों का हौसला बढ़ाते हुए दिखे। उन्होंने मुट्ठी बांधी और लोगों को दिखाया, जिसके बाद भीड़ उत्साह से उनके लिए नारे लगाने लगी। अस्पताल से ट्रंप ने बयान जारी किया और बताया कि उनके साथ क्या हुआ था। उन्होंने ट्रुथ सोशल पर एक बयान जारी कर पुष्टि की कि उन्हें गोली लगी थी। साथ ही, उन्होंने सीक्रेट सर्विस और सुरक्षा एजेंसियों को त्वरित प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp